Take a fresh look at your lifestyle.

टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान पर एक और स्‍ट्राइक, नतीजा पहले जैसा शानदार

0

New Delhi: पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप 2019 में करारी शिकस्‍त देने के बाद टीम इंडिया को हर तरफ से बधाई दिया जा राह है. भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके पूरे टीम को बधाई दी है.

अमित शाह ने अपने ट्वीट पर कहा है ‘टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान पर एक और स्‍ट्राइक, और नतीजा पहले जैसा शानदार. इस शानदार प्रदर्शन के लिए पूरी टीम को बधाई. हर भारतीय गर्व महसूस कर रहा है और इस प्रभावशाली जीत का जश्न मना रहा है.

कांग्रेस पार्टी की ओर से भी पाकिस्‍तान पर टीम इंडिया की जीत पर बधाई संदेश जारी किया गया है. कांग्रेस ने अपने ट्वीट संदेश पर कहा- वर्ल्‍ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अतुलनीय जीत के लिए Team India को हार्दिक बधाई. आपने लगातार देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है.

झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास की ओर से जारी ट्वीट संदेश में भी भारतीय टीम को वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान को हराने पर बधाई दी गयी है. ट्वीट संदेश में रघुवर दास ने कहा- अद्भुत…शानदार खेल… टीम इंडिया. विजय के सफ़र को जारी रखते हुए पाकिस्तान को हराकर आपने हर हिंदुस्तानी के चेहरे पर खुशियाँ बिखेर दी हैं. जीत का सिलसिला बरकरार रखें. जय हो, विजय हो.

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्‍ड कप-2019 के अपने चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया.  मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ.

टॉस हारने के बाद भारत ने रोहित शर्मा (140) की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए.  जबाव में पाकिस्तानी टीम बारिश की बाधा केबीच 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी.

तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था.  तीसरी बार खोल रोके जाने तक  पाकिस्तान ने 35 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे.

पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए.  भारत की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए.

इस तरह भारत ने वर्ल्‍ड कप आयोजनों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है.  1992 में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ी थीं और तब से लेकर आज तक भारत ने लगातार सात बार पाकिस्तान को हराया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More