Take a fresh look at your lifestyle.

TATA Motors ने 55 साल से ज्यादा उम्र के कर्मियों की Office आने पर लगाई रोक

Support Journalism
0 48

Jamshedpur: टाटा मोटर्स (Tata Motors) के कारपोरेट ह्यूमन रिर्सोस ऑफिसर (CHRO) ने एक सर्कुलर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि कंपनी में 55 साल से आज्यादा उम्र वाले कर्मचारियों व अधिकारियों को अब ड्यूटी पर नहीं बुलाना है. अधिकारियों को वर्क फ्रॉम होम घर से काम करना है.

कंपनी के ई ग्रेड कर्मचारियों को पहले से ही काम पर नहीं बुलाया जा रहा है. इसे लेकर रविवार को कंपनी प्रबंधन की ओर से सर्कुलर जारी हुआ है. यह आदेश टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट, लखनऊ, पुणे, पंतनगर समेत सभी कंपनियों में प्रभावी रहेगा.

इधर सर्कुलर जारी होने के बाद जमशेदपुर प्लांट में 55 से ज्यादा उम्र वाले कर्मचारियों को कंपनी आने से मनाही कर दी गई. जो लोग काम पर आये थे, उन्हें भी वापस घर भेज दिया गया. कहा गया कि कर्मचारी घर पर ही रहेंगे, कहीं बाहर नहीं जायेंगे. उन्हें प्रतिदिन कंपनी के साइड पर अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देना है. ई ग्रेड के कर्मचारी अपने डिवीजन प्रमुख के संपर्क में रहेंगे. वहीं सुपरवाइजर से उपर वाले अधिकारी अपने-अपने घर से ही काम करेंगे.

जारी किया गया आदेश

टाटा मोटर्स प्रबंधन ने शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर एहतियात के रूप में जीवन रक्षा के लिए कंपनी के 55 वर्ष या इससे अधिक उम्र के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी किया है. मधुमेह (डायबिटीज) और हाई ब्लडप्रेशर वाले कर्मचारियों को भी घर से काम करने का आदेश दिया है. इस संबंध में कंपनी के प्रेसिडेंट और सीएचआरओ रविन्द्र कुमार के हस्ताक्षर से सर्कुलर जारी किया है. यह सर्कुलर तत्काल प्रभाव से लागू होगा. कंपनी ने पिछले 12 माह में मेडिकल रिकार्ड के आधार पर हाई रिस्क मसलन हार्ट अटैक, सर्जरी आदि की पहचान किये गए कर्मचारियों को पहले ही वर्क फॉर्म होम का निर्देश दिया जा चुका है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.