Tata Motors Cars हुई महंगी, बेस्ट सेलिंग टियागो और Nexon के दाम बढ़े

by

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) की एक से बढ़ कर एक कारें मार्केट में उपलब्ध हैं. SUV, हैचबैक, सेडान से लेकर इलेक्ट्रिक कारें धूम मचा रही हैं. टाटा की लाइनअप में कई कारें जो आने वाले दिनों में मार्केट में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. वहीं टाटा मोटर्स ने अपनी कई कारों के दामों में बढ़ोतरी कर दी है. इस अगस्त कंपनी ने पैसेंजर व्हीकल्स के लिए एक और कीमत वृद्धि की घोषणा की है जो इस महीने से लागू हो गई हैं.

टाटा मोटर्स की बेस्ट सेलिंग कारें टियागो और टिगोर के भी दामों में बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ ही सबसे लोकप्रिय मॉडल नेक्सॉन भी महंगी हो गई है. इस छोटी हैचबैक की कीमत में अधिकतम 7,000 रुपए की बढ़ोतरी है.

Tata Tigor की कीमत में ट्रिम के आधार पर 5,000 रुपए से 8,000 रुपए की वृद्धि हुई है. वहीं, नोक्सॉन के पेट्रोल वेरिएंट की कीमतों में 4000 रुपए से 13,500 रुपए की वृद्धि हुई है. ये वेरिएंट पर निर्भर करता है, जैसा मॉडल होगा उसी के अनुसार उसके कीमत तय किए गए हैं. डीजल वेरिएंट में भी 2,500 रुपए से 13,500 रुपए बढ़ाए गए हैं.

Nexon का पेट्रोल वेरिएंट 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ उपलब्ध है, जिसमें 120PS पावर और 170Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस कार की इस वक्त मार्केट में धूम है, कंपनी ने दावा किया है कि पिछले साल के मुकाबले इस कार के सेल में 130 फीसदी से ज्यादा की वृद्धि हुई है. कार में सेफ्टी फीचर्स की वजह से इस SUV का लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

टाटा लाएगी CNG कारें

इस वक्त कंई दिग्गज कंपनियां अपनी CNG वेरिएंट लाने की तैयारी कर रही हैं. टाटा मोटर्स भी अपनी कई कारों की CNG वेरिएंट पर काम कर रही है. कंपनी पिछले काफी समय से Tiago CNG और Tigor CNG की टेस्टिंग कर रही है. माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इन कारों को मार्केट में लॉन्च करेगी.

Categories Car

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.