टैफे चेयरमैन मल्लिका श्रीनिवासन को यू.एस.-इंडिया बिज़नेस काउन्‍सिल (USIBC) के ग्लोबल बोर्ड में नियुक्त किया गया

by

ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड (टैफे) की चेयरमैन, मल्लिका श्रीनिवासन, को यू.एस. चैंबर ऑफ कॉमर्स के यू.एस.-इंडिआ बिजनेस काउन्‍सिल (USIBC) के ग्लोबल बोर्ड में नियुक्त किया गया है। यू.एस.- इंडिआ बिज़नेस काउन्सिल के 35-सदस्यीय बोर्ड के सी.ई.ओ और अधिकारियों की प्रतिष्ठित सूची में शामिल होते ही उनकी नियुक्‍ति प्रभावी हो गई है।

USIBC के बोर्ड में शामिल होने पर मल्लिका श्रीनिवासन ने कहा, “भारत और अमेरिका में व्यवसाय और सरकारों के बीच मज़बूत संबंध स्थापित करते हुए, यू.एस.-इंडिआ बिज़नेस काउन्सिल उद्योग की प्रमुख आवाज रहा है। दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश संबंधों में प्रबल और समावेशी विकास को बढ़ावा देते हुए, USIBC सकारात्मक द्विपक्षीय जुड़ाव और परिवर्तनकारी सुधारों के लिए प्रमुख उत्प्रेरक का काम कर रहा है। अमेरिकी और भारतीय कॉर्पोरेट जगत के बीच आर्थिक सहयोग के लाभों में टैफे के स्‍पष्‍ट भरोसे, तथा मशीनीकरण और कृषि विकास पर अपना ध्यान केंद्रित करने के साथ ही, मैं USIBC की पहल में प्रभावी रूप से जुड़ने की उम्‍मीद करती हूँ, जो भारत और अमेरिका के बीच मज़बूत आर्थिक साझेदारी को बढ़ावा देने वाले, लगातार बेहतर हो रहे इको-सिस्टम को और मज़बूत बनाने की दिशा में अग्रसर है।”

इसके अलावा मल्लिका श्रीनिवासन, AGCO कॉरपोरेशन – यू.एस.ए., टाटा स्‍टील लिमिटेड और टाटा ग्लोबल बेवरेजेस के बोर्ड में भी शामिल हैं। वह इंडियन स्कूल ऑफ बिज़नेस (ISB), हैदराबाद के एक्‍जिक्‍यूटिव बोर्ड में, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, चेन्नई, और भारतीदासन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, त्रिची, के गवर्निंग बोर्ड की भी सदस्य हैं।

USIBC के ग्लोबल बोर्ड में मल्लिका श्रीनिवासन के साथ वीएमवेयर के शेखर अय्यर, जेटलाइन ग्रुप ऑफ कंपनीज़ के राजन नवानी और लाइब्रेरी पिक्चर्स इंटरनेशनल के डेविड टैगिऑफ को भी नियुक्त किया गया है।

अमेरिकी और भारतीय सरकारों के अनुरोध पर 1975 में गठित USIBC अमेरिका और भारत भर में काम करने वाली शीर्ष वैश्विक कंपनियों का प्रतिनिधित्व करता है। USIBC दोनों देशों में सरकारों और व्यवसायों के बीच संबंध बनाते हुए उद्योग की प्रमुख आवाज़ के रूप में अपनी भूमिका निभाता है। यह काउन्‍सिल अपने सदस्यों के साथ मिलकर प्रमुख नीतिगत प्राथमिकताओं की पहचान करता है, उनके लिए कदम उठाता है और उनकी वक़ालत करता है। अपने काम के जरिये, USIBC भारत और अमेरिका के बीच व्यापार और निवेश संबंधों में मज़बूत और समावेशी विकास में योगदान करता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.