क्रिकेट प्‍लेयर्स के ठहरने के लिए होटल रेडिसन ब्‍लू छोड़ने को आईएएस अफसर तैयार

by

Ranchi: रांची में दो साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है. इसके आयोजन को लेकर एक बड़ी समस्‍या आ रही थी. इसे अब दूर कर लिया गया है. दरअसल मैच के दौरान जहानाबाद में डीडीसी के पद पर पदस्‍थापित 2016 बैच के आईएएस मुकुल कुमार गुप्‍ता की शादी के लिए रांची के रेडिसन ब्‍लू होटल में 20 कमरों की बुकिंग थी, जिसे वो छोड़ने को तैयार नहीं थे. ज‍बकि बीसीसीआई का कहना था कि दोनों टीमें रांची में रूकेंगी तो सिर्फ होटल रेडिसन ब्‍लू में, क्‍योंकि वहां बायो बबल के तहत क्रिकेट खिलाडियों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सकता है.

बायो बबल क्‍या है

रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में 19 नवंबर को भारत-न्‍यूजीलैंड टी 20 मैच प्रस्‍तावित है. इसकी सूचना जेएससीए को दे दी गई थी और खिलाडियों के रहने के लिए होटल रेडिसन ब्‍लू में कमरे बुक कराने के लिए कहा था.  कमरा बुक हो जाने के बाद होटल में कोरोना संक्रमण से क्रिकेटरों को बचाने के लिए बायो बबल जोन बनना था. इसके लिए होटल में खिलाडियों के अलावा किसी भी दूसरे व्‍यक्ति को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी. ताकि, खिलाड़ी किसी भी प्रकार से दूसरे के संपर्क में न आएं.

बीसीसीआई केवल रेडिसन ब्‍लू में ही बायो बबल जोन बनाने को तैयार था, जबकि 19-20 नवंबर को आईएएस की शादी के लिए पहले से ही रेडिशन ब्‍लू होटल में 20 कमरे बुक किए गए थे. मैच की डेट तय हो जाने के बाद आईएएस के परिजन होटल छोड़ने को तैयार नहीं थे. वहीं बीसीसीआई दूसरे होटल को तैयार नहीं था. ऐसे में रांची में मैच पर संकट के बादल गहरा गए थे.

यहां आईएएस का परिवार शादी को लेकर बुकिंग कमरा छोड़ने को तैयार नहीं था, इसलिए मैच के आयोजन को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई थी. लेकिन रांची जिला प्रशासन और जेएससीए के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने जहानाबाद में डीडीसी पद पर पदस्‍थापित 2016 बैच के आईएएस मुकुल कुमार गुप्‍ता के परिवार वालों से बात की. उन्‍हें होटल रेडिसन ब्‍लू छोडने को तैयार कर लिया है. डीडीसी मुकुल कुमार गुप्‍ता बोकारो के रहने वाले हैं.

प्रशासन को करना पड़ा दखल तब माना आईएएस परिवार

बताया जा रहा है कि जिस आईएएस अधिकारी की शादी के लिए रेडिसन ब्‍लू होटल में कमरे बुक थे उनका परिवार बुकिंग कैंसिल कराने को सहमत नहीं था. जब होटल प्रबंधन सफल नहीं हुआ तो झारखंड के आईएएस अधिकारियों ने बिहार के आईएएस अधिकारियों से संपर्क कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया जो सफल रहा.

इधर रांची के उपायुक्‍त छवि रंजन ने मीडिया को बताया कि बिहार के अधिकारियों से इस मामले पर बात हो गई है. होटल प्रबंधन को भी निर्देश दिया गया है कि वे अन्‍य मेहमानों के लिए वैकल्पिक इंतजाम करें.

जेएससीए के सचिव संजय सहाय ने बताया कि अब कोई कठिनाई नहीं है. मैच तय समय पर जेएससीए स्‍टेडियम में ही होगा.

रेडिसन ब्‍लू के मैनेजर देवेश ने बताया कि जेएससीए की तरफ से 75 कमरों की मांग की गई थी. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. बीसीसीआई के डिमांड के अनुसार सभी कमरे उपलब्‍ध हो जाएंगे.

मैच की तैयारी और सुरक्षा इंतजाम की जानकारी लेने के लिए बीसीसीआई की टीम 14 अक्‍टूबर को रांची आ रही है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.