Best SUV under 15 lakhs in India 2021: 15 लाख की रेंज में खराब सड़कों में आरामदायक सफर देने वाले एसयूवी

by

Best suv under 15 lakhs in india 2021: दिवाली और धनतेरज के मौके पर कार बाजार के ऑफर्स का सभी को इंतजार रहता है. आपने भी नई कार खरीदने का प्‍लान किया है और  Best suv under 15 lakhs का प्‍लान कर रहे हैं तो यहां हम आपकी मुश्किल आसान करने जा रहे हैं.

कार मार्केट एसयूवी सेगमेंट कारों से भरा पड़ा है. कार खरीदारों के पास चुनने के लिए आपके लिए कई कारें हैं. हम आपको आज कुछ ऐसी ही एसयूवी के बारे में बताएंगे जिन्हें आप खराब सड़कों पर भी आराम चला पाएंगे.

Best suv under 15 lakhs in india 2021

एसयूवी सेगमेंट कारों से भरा पड़ा है. कार खरीदारों के पास चुनने के लिए कई कारें हैं. यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो शहर में और राजमार्गों पर बहुत अधिक ड्राइव करते हैं और एक ऐसी एसयूवी की तलाश में हैं जिसे आप गड्ढों या खराब सड़कों पर भी ले जा सके तो यह जानकारी आपके लिए है. हम आपको आज कुछ ऐसी ही एसयूवी के बारे में बताएंगे जिन्हें आप खराब सड़कों पर भी आराम चला पाएंगे: –

Tata Punch (Creative iRA Pack AMT): यह कार जो एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, हाल ही में लॉन्च हुई है. कार को खराब सड़कों के लिए डिज़ाइन किया गया है. नई टाटा पंच में 187 मिमी के उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ 20.3 डिग्री के हाई एप्रोच एंगल और 37.6 डिग्री के डिपार्चर एंगल हैं. यह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 86bhp और 113Nm का टार्क पैदा करता है. टाटा पंच के टॉप-एंड वेरिएंट, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ क्रिएटिव आईआरए पैक की कीमत 10.99 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) है.

Tata Nexon (XZA+ AMT and XZ+):  Tata Nexon को काफी समय हो गया है और यह एक ऐसी कार साबित हुई है जो किसी भी तरह की सड़क को संभाल सकती है. कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है. 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 118bhp और 170Nm का टार्क जनरेट करता है, जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन 108bhp और 260Nm का टार्क पैदा करता है.

कार में सिक्स-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलता है. डीजल इंजन और एएमटी गियरबॉक्स के साथ नेक्सॉन के एक्सजेडए प्लस डुअल-टोन वेरिएंट की कीमत 14.85 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) और एक्सजेड प्लस डुअल टोन डीजल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 14.88 लाख रुपये (ऑन-रोड मुंबई) है.

Maruti Suzuki S-Cross (Alpha automatic torque converter): यह मारुति सुजुकी की सबसे कम रेटिंग वाली कारों में से एक है. लेकिन एक ऐसी कार जो खराब सड़कों के लिए एक एसयूवी के रूप में निराश नहीं करेगी. कार एक क्रॉसओवर है जो खराब सड़कों पर आपको बिना पसीना बहाए ले जाती है.

Maruti Suzuki S-Cross चलाने में मजेदार है और इसमें 1.5-लीटर K15B स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 103bhp और 138Nm का टार्क पैदा करता है. कार को 180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है जो आमतौर पर मिलने वाली हैचबैक और सेडान से बेहतर है. मारुति सुजुकी एस-क्रॉस अल्फा एटी के टॉप-एंड वेरिएंट में ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स मिलता है, जिसकी ऑन-रोड कीमत 14.73 लाख रुपये है.

Mahindra Bolero Neo (N10 Optional): यह कार जो खराब सड़कों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन मानी जाती है. कार में 1.5-लीटर BS6 कंप्लेंट mHawk100 इंजन मिलता है जो 100bhp और 260Nm का टार्क पैदा करता है. कार को 180mm का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है. बोलेरो नियो, N10 (O) के टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत 13.36 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) है.

Categories Car

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.