Suvai: रांची का बेस्ट साउथ इंडियन रेस्टोरेंट, जहां बनते हैं कमाल के रेसिपी से लजीज डिश

by

Best South Indian Restaurant in Ranchi: साउथ इंडियन फूड (South Indian Food) बहुत ही स्वादिष्ट और लाजवाब होते हैं. यूं तो साउथ इंडियन फूड दक्षिण भारत की प्रमुख व्यंजन है, पर इसे इंडिया के हर कोने में खाए जाने वाला फेवरेट डिश का भी दर्जा मिल चुका है. यह चावल, दाल से बनता है जो की सेहत के लिए फायदेमंद है. ऐसी ही सुवाई रेस्टोरेंट रांची (Suvai Restaurant Ranchi) के बेस्ट साउथ इंडियन रेस्टोरेंट (Best South Indian Restaurant) है, जहां लोग साउथ इंडियन फूड (South Indian Food) का मजा ले सकते हैं.

यूं तो बहुत सारे होटल, रेस्टोरेंट यहां तक कि ठेलो में साउथ इंडियन फूड मिलते हैं पर यहां कुछ ऐसी बात है जो सुवाई रेस्टोरेंट को खास बनाती हैं. आइए तो जानते हैं-

क्यों है खास?

रांची के आम रेस्टोरेंट की तरह यहां डोसा, इडली, बाड़ा मिलता तो है पर जो इस सुवाई रेस्टोरेंट्स (Suvai Restaurant) की बात है वह कहीं नहीं है-

स्पेशलिटी

1. घी रोस्ट मसाला डोसा (Ghee Roast Masala Dosa)

जिसके नाम से ही पता चलता है डोसा को घी में रोस्ट किया जाता है, और यहां के शेफ इसे कौन शेप में सर्व करते है, और यह डोसा बहुत ही क्रिस्पी होता है, ऐसा डोसा शायद ही रांची में खाने को मिलता होगा.

Ghee Roast Masala Dosa

2. मैसूर मसाला डोसा (Mysore Masala Dosa):

मैसूर मसाला डोसा अपने मसालेदार स्वाद और बहरी क्रिस्पी परत के लिए जाना जाता है, यह एक हेल्थी फ़ूड है जिसे आप ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर, में खा सकते हैं. यह नारियल की चटनी और स्पाइसी लाल चटनी के साथ सर्व किया जाता है.

3. इडली-चिल्ली (Idli-Chilli):

इडली चिल्ली के नाम से ही पता चलता है कि यहां चाइनीस और साउथ इंडियन का फ्यूजन है. जहां इटली को चाइनीस स्टाइल सॉस के साथ सर्व किया जाता है.

इडली-चिल्ली

4. ब्रेकफास्ट: उपमा और पोंगल:

यह साउथ इंडियन ब्रेकफास्ट (South Indian Breakfast) होता है, जहां लोग हफ्ते में तीन-चार दिन तो इसे खाते ही हैं. इसमें चावल,मूंग दाल,घी, मसालो को मीला के पकाया जाता है, जिसे खाकर पेट तो भर जाए पर मन नहीं भरता है.

ब्रेकफास्ट: उपमा और पोंगल

5. मीठे में: केसरी और पायसम

बिना मीठा के कोई खाना पूरा नहीं होता, इसी तरह Suvai Restaurant Ranchi मीठा में केसरी और पायसम खास तौर पर परोसा जाता है.

वही साउथ इंडियन टच में कॉफी की भी सुविधा है. जो लोगों को बड़ी मात्रा में आकर्षित करती है.

इस रेस्टोरेंट का नाम सुवाई क्यों पड़ा?

दरअसल जो इस रेस्टोरेंट के ओनर है, वो तमिलनाडु से है. और तमिल भाषा में सुवाई का अर्थ होता है “taste” या “स्वाद”.तो इस वजह से ओनर ने सूवाई नाम रखा ताकि लोग साउथ के व्यंजन से सूवई को जोड़ सके.

चीप एंड बेस्ट साउथ इंडियन रेस्टोरेंट इन रांची (Cheap and Best South Indian Restaurant in Ranchi)

कौन है यहां के ओनर?

सुवाई रेस्टोरेंट (Suvai Restaurant) के ओनर एक साउथ इंडियन हैं, इसलिए वह साउथ इंडियन फूड के अच्‍छे जानकार है भी हैं. उन्होंने HM Chennai से होटल मैनेजमेंट किया और बड़े 3 और 5 star होटलों में लगभग 3 साल काम करने का अनुभव भी हासिल किया. अब लॉकडाउन के बाद में रांची में अपना खुद का रेस्टोरेंट खोला है.

Call Now For Order

9629597465

7004700160

रांची में कहांं है सुवाई रेस्‍टोरेंट

Opp. of Jharkhand Speaker House, Kanke Road, Ranchi

Best South Indian Restaurant in Ranchi (Location)

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.