Take a fresh look at your lifestyle.

Surat Fire [Updated]: 15 छात्रों समेत 20 की मौत, जान बचाने के लिए कई चौथी मंजिल से कूदे

0

Surat Fire: गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) एक बहुमंजिली इमारत में (fire in surat today) आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गयी. दिल दहलाने वाली आगजनी की यह घटना सरथाना इलाके में हुई है. तक्षशिला कॉम्प्लेक्स के इमारत की दूसरी मंजिल पर लगी भीषण आग लगी, जिसमे 20 लोगों की मौत हो गयी. मरने वाले 15 छात्र हैं.

जानकारी के अनुसार जिस फ्लोर पर आग लगी वहां कोचिंग सेंटर चल रहा था. आग से बचने के लिए कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने ऊपर से छलांग लगा दी, जिन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौजूद

फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी हैं. आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. न्यूज एजेंसी ANI ने सूरत के पुलिस कमिश्‍नर के हवाले से बाताया कि हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हुई है और इसकी संख्‍या बढ़ भी सकती है.

वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर बिल्डिंग से छलांग लगाते हुए लोगों का वीडियो भी वायरल हो गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी (PM Modi) ने भी घटना पर दुख जताया है. प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, ‘सूरत में हुई इस त्रासदी से बेहद आहत हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना करता हूं कि हादसे में घायल लोग जल्‍द स्‍वस्‍थ हों.

गुजरात सरकार ने दिये जांच के आदेश

इधर गुजरात सरकार और स्‍थानीय प्रशासन से प्रभावितों को हर संभव मदद पहुंचाने को कहा है. गुजरात के मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने कहा, ‘मुख्‍यमंत्री विजय रूपानी ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं.

वित्‍तीय सहायता की घोषणा

मुख्‍यमंत्री ने घटना में मारे गए बच्‍चों के परिवार वालों को 4 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने की भी घोषणा की.

अधिकारियों ने बताया कि सूरत (Surat Fire) के तक्षशिला परिसर की तीसरी और चौथी मंजिल पर आग लग गई थी. उन्होंने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की अभी पुष्टि नहीं की गई है.

टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे वीडियो में छात्र इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल से कूदते नजर आ रहे हैं. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 19 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने के लिए दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्म भी बनाए गए हैं.

स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में अधिकारियों की मदद कर रहे हैं. दमकल अधिकारी ने बताया, ‘‘छात्रों ने आग से बचने के लिए तीसरी और चौथी मंजिल से कूदना शुरू कर दिया था. कई बच्चों को बचाकर अस्पताल पहुंचाया गया है. आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है.”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More