Take a fresh look at your lifestyle.

Supreme court ने झारखंड, बिहार, यूपी के 8 Medical colleges को MBBS, BDS में Admission की permission दी

0

#New Delhi : Supreme court ने तीन राज्यों में 8 government medical colleges को Academic year 2018-19 के लिये MBBS और BDS Courses में 800 students का Admission देने की permission आज दे दी. केंद्र ने कुछ कमियों की वजह से इन colleges में Admission दिये जाने पर रोक लगा दी थी.

SC ने Medical Council of India (MCI) द्वारा बतायी गयी कमियों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा दी गयी समय-सीमा के भीतर दूर करने की जिम्मेदारी बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड के Chief secretaries और Medical colleges के Charge secretaries पर डाली.

Justice एस अब्दुल नजीर और Justice इंदु मल्होत्रा की अवकाशकालीन पीठ ने MCI से कहा कि वह तीन महीने बाद inspection करे कि क्या राज्य सरकारों ने उसके द्वारा बतायी गयी कमियों को दूर किया.

पीठ ने कहा, ‘तीनों राज्यों के Principal secretaries द्वारा सौंपे गये Affidavit के मद्देनजर हम उन सरकारी Medical colleges को Academic year 2018-19 के लिये MBBS syllabus में Admission देने की permission देते हैं.’

पीठ ने कहा कि इन colleges में सीटों को सीट मैट्रिक्स में शामिल किया जायेगा. इनके लिये Counseling 19 जून को होनी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More