झारखंड में अकाली दल के विस्‍तार के लिए रांची पहुंचे सुखबीर सिंह बादल

Ranchi: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल रांची पहुंचे. उन्‍होंने रविवार को सिख प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्‍होंने झारखंड में पार्टी के विस्‍तार पर चर्चा की.

रेडिसन ब्ल्यू होटल में हुई इस चर्चा में उनके साथ शिरोमणि अकाली दल के महासचिव प्रेम सिंह चंदूमाजरा, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा मौजूद रहे.

सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन गिल पूर्वी भारत  के अध्यक्ष तजेंद्र सिंह  ने सुखबीर सिंह बादल से आग्रह किया कि झारखंड में शिरोमणि अकाली दल का विस्तार किया जाए और सिख समाज के नौजवान पीढ़ी को झारखंड राजनीति में सक्रिय रूप से भी सेवा करने का अवसर प्राप्त हो.

भाजपा कार्यसमिति सदस्य बलबीर सिंह सलूजा, रंजीत सिंह हैप्पी, नवजोत सिंह अलंग, परमजीत सिंह चाना और सिख समाज के सदस्यों ने बताया कि झारखंड में सिख और पंजाबी समाज कई सारे सामाजिक और प्रशिक्षण संस्थानों के साथ झारखंडवासियों की सेवा कर रहा है.

Read Also  रांची में हनुमान मंदिर घुसकर मूर्ति तोड़ी, पुलिस ने बिना जांचे आरोपी रमीज को बताया विक्षिप्‍त

बिहार की राजधानी पटना में सिख धर्मस्‍थल तख्त श्री हरमंदिर साहिब के कारण सिखों का समाज सेवा का दायित्व और भी बढ़ जाता है.

सुखबीर बादल जी ने इसपर विचार कर जल्द ही झारखंड के सिख समाज के शिष्टमंडल के साथ पंजाब में मिलकर विचार कर सभा का आयोजन करने का आश्वासन दिया.

बाद में सुखबीर सिंह बादल अपने शिष्टमंडल के साथ बोकारो रवाना हो गए. जहां पर गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर सुसज्जित दीवान को दर्शन करेंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.