धोनी से भी शानदार स्‍वागत हुआ रांची पहुंचे नेत्रहीन क्रिकेटर सुजीत मुंडा का

0
16
क्रिकेट टी-20 वर्ल्‍ड कप जीतने पर सुजीत मुंडा का रांची एयरपोर्ट में धोनी जैसा स्‍वागत
क्रिकेट टी-20 वर्ल्‍ड कप जीतने पर सुजीत मुंडा का रांची एयरपोर्ट में धोनी जैसा स्‍वागत

Ranchi: नेत्रहीन क्रिकेटर सुजीत मुंडा क्रिकेट वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद रांची लौट आये हैं. इस दौरान रांची एयरपोर्ट पर सुजीत मुंडा का भव्‍य स्‍वागत किया गया. इस तरह का स्‍वागत क्रिकेटरों में महेंद्र सिंह धोनी का हुआ है.

T20 वर्ल्‍ड कप जीत कर रांची लौटने पर खिजरी के विधायक राजेश कच्‍छप, राज्‍यसभा सांसद महुआ मांजी की उपस्थिति में भव्‍य स्‍वागत किया गया. मौके पर सुजीत के माता-पिता भी मौजूद रहे.

टी 20 वर्ल्‍ड कप जीत पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुजीत मुंडा को बधाई दी थी. उन्‍होंने कहा कि दृष्टिबाधित टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम को अनेक-अनेक बधाई एवं शुभकामनाएं. टीम का हिस्सा रहे झारखण्ड से ऑलराउंडर सुजीत मुंडा को भी हार्दिक बधाई और खतियानी जोहार.

सुजीत मुंडा के बारे में

झारखंड के दिव्यांग खिलाड़ी सुजीत मुंडा का परिवार राजधानी रांची के धुर्वा इलाके में झोपड़ी में रहता है और मजदूरी कर घर चलाता है. सुजीत का झुकाव बचपन से खेल की ओर था. खेलने की जिद ने उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है. वर्ष 2014 में सुजीत का झारखंड टीम के लिए चयन हुआ था. झारखंड के लिए खेलते हुए उनका इंडियन टीम में सेलेक्शन हुआ. सुजीत वर्ष 2018 से देश के लिए खेल रहे हैं.

सुजीत मुंडा ने बताया कि ब्लाइंड T-20 वर्ल्ड कप के लिए तीन चरणों में ट्रायल लिया गया था. पहले चरण में देश भर से कुल 56 खिलाड़ियों को चुना गया था.

Leave a Reply