सुदेश महतो दिल्ली गए, आजसू-भाजपा गठबंधन पर होगा बड़ा फैसला

सुदेश महतो दिल्ली गए, आजसू-भाजपा-गठबंधन पर होगा बड़ा फैसला

Ranchi: आजसू प्रमुख सुदेश महतो (AJSU Chief Sudesh Kumar Mahto) शुक्रवार देर शाम दिल्‍ली रवाना हो गए. वे भाजपा (BJP) के केंद्रीय नेतृत्‍व के बुलावे पर दिल्‍ली गये हैं. दिल्‍ली में सुदेश महतो (Sudesh Mahto in Delhi) आजसू के 26 सीटों पर मजबूत दावेदारी के साथ चुनाव लड़ने पर चर्चा करेंगे. शनिवार को वहां सीटों के बंटवारे पर अंतिम निर्णय हो जाएगा. सुदेश अपने साथ 26 सीटों की सूची (AJSU Candidate List) और उनपर पार्टी की दावेदारी का ब्योरा साथ ले गए हैं.

पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी को एनडीए गठबंधन में आठ सीटें मिली थीं. 2014 के चुनाव में आजसू को बीजेपी को 3 सीटिंग सीटें देने पड़े थे, जिसमें भाजपा के उम्‍मीदवारों को हार का मुंह देखना पड़ा था.

Read Also  Jharkhand Mob Lynching: भीड़ ने गुमला के एजाज खान को पीट-पीटकर मार डाला

सुदेश महतो कह चुके हैं कि 2014 में आजसू ने कुर्बानी दी थी. 2019 चुनाव में ऐसा नहीं होगा. हम मजबूत हैं, मजबूर नहीं.

अब बंटवारे में सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि लोहरदगा और चंदनक्यारी सीट किसके खाते में जाएगी. भाजपा और आजसू दोनों इन सीटों की दावेदारी कर रही है और दोनों इसे छोडऩे को तैयार नहीं है.

लोहरदगा में तो जहां भाजपा के दावेदार सुखदेव भगत ने नामांकन पत्र खरीद लिया है, वहीं आजसू की दावेदार नीरू शांति भगत ने 11 नवंबर को नामांकन की घोषणा कर दी है.

इन सीटों पर दावेदारी

सिमरिया, चक्रधरपुर, रामगढ़, गोमिया, बड़कागांव, टुंडी, सिंदरी, लोहरदगा, हुसैनाबाद, सिल्ली, तमाड़, जुगसलाई, हटिया, मांडू, निरसा, डुमरी, ईचागढ़, चंदनक्यारी, सिसई, सरायकेला.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
Adipurush में प्रभास बने श्रीराम, टीजर का मजाक उड़ा प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car