Take a fresh look at your lifestyle.

कश्मीर मसले को लेकर ट्रंप ने दिया ऐसा विवादित बयान

0 1

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने अमेरिका को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत(India)के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कश्मीर मसले को सुलझाने में अमेरिका की मदद मांगी थी. ट्रंप ने यह बात सोमवार को पाकिस्तान(Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imraan Khan) से मुलाकात के दौरान कही.

असल में, इमरान खान (Imraan Khan) ने सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump)  से व्हाइट हाउस (White House) में मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान इमरान खान (Imran Khan) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(President Donald Trump) के सामने कश्मीर (Kashmir) मुद्दे को रखा. इस पर ट्रंप ने कहा कि हम मध्यस्थता को तैयार हैं, और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने हमसे इस मुद्दे को सुलझाने में मदद मांगी थी.

ट्रंप (Trump) ने दावा किया कि भारत (India) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi)  ने भी कश्मीर (Kashmir) मुद्दे पर मदद करने के लिए कहा है. ट्रंप ने कहा कि अगर मैं इस विवाद को सुलझाने में मदद कर सकता हूं तो मैं मदद करना चाहूंगा. ट्रंप का दावा था कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनसे कहा था कि वह कश्मीर (Kashmir) में विवाद के निपटारे में मदद करें और उन्हें मध्यस्थता करने में खुशी होगी. ट्रंप (Trump) ने न्यौता मिलने पर पाकिस्तान (Pakistan) जाने की भी बात कही.

मध्यस्थता का विरोधी है भारत

भारत (India) हमेशा से कश्मीर (Kashmir) सहित विभिन्न मुद्दों पर पाकिस्तान (Pakistan) के साथ द्विपक्षीय वार्ता के ही पक्ष में रहा है और किसी तरह की मध्यस्थता को हमेशा से खारिज किया है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Former Prime Minister Umar Abdullah) ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘क्या भारत सरकार ट्रंप को झूठा कहेगी या फिर उसकी नीति में अघोषित परिवर्तन हो गया है और वह कश्मीर मुद्दे पर तीसरे पक्ष के दखल को राजी हो गई है.’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.