उपचुनाव सर्वे : विकास के लिए नेतृत्‍व परिवर्तन चाहती है सिल्‍ली और गोमिया की जनता

by

#RANCHI: झारखंड में होने रहे उपचुनाव में मतदाताओं ने एक बार फिर बडे बदलाव के लिए वोट किया है. सिल्‍ली और गोमिया की जनता पिछले साढे तीन साल के कामों से अपने पहले के उम्‍मीदवारों से नाराजगी व्‍यक्‍त की है. वहां के जनता का मूड जाने के लिए एक ओपन ऑनलाइन सर्वे कराया गया. इस ओनलाइन सर्वे की खासियत यह है कि इसमें एक कंप्‍यूटर या मोबाइल यूजर एक ही बार वोट कर सकता है. इससे सर्वे की विश्‍वसनीयता बेहतर हुई है और कोई भी वोटर सर्वे को प्रभावित करने के लिए एक से ज्‍यादा वोट नहीं कर सकता है.

सर्वे में मतदाने के आखिरी घंटे तक लोगों की राय जानने के लिए ऑनलाइन सवाल को रखा गया. इसमें लोगो ने बढ चढ कर हिस्‍सा लिया.

सिल्‍ली को गोमिया दोनों की जनता से एक सवाल पूछा गया कि आप पिछले साढे तीन साल के कार्यकाल से कितने संतुष्‍ट हैं.

सिल्‍ली के लिए पुछे गये सवाल का सबसे अधिक लोगों ने जवाब दिया. 41.54 लोगों ने कहा कि वह पिछले साढे तीन साल के कामों से खुश नहीं हैं. वहीं 30.77 प्रतिशत लोग अपने पूर्व विधायक के कार्यकाल के कामों से संतुष्‍ट हैं. 16.92 लोगों ने बताया कि साढे तीन सालों में सिल्‍ली में कोई फर्क नहीं पडा. 10.77 प्रतिशत लोगों ने कुछ भी कहने में अपनी असमर्थता व्‍यक्‍त की.

दूसरी ओर गोमिया के के लिए पुछे गये सवाल के जवाब में भी लोगों ने नेतृत्‍व परिवर्तन के संकेत दिये हैं. यहां सबसे ज्‍यादा 63.16 प्रतिश लोगों ने कहा कि वह पिछले साढे तीन साल के कामों से खुश नहीं हैं. वहीं 21.05 प्रतिशत लोग अपने पूर्व विधायक के कार्यकाल के कामों से संतुष्‍ट हैं. 15.79 फीसदी लोगों ने बताया कि साढे तीन सालों में सिल्‍ली में कोई फर्क नहीं पडा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.