Extra Income: Ideas and Tips for Increasing Your Earnings

रांची जाम मुक्‍त के लिए ऑटो रिक्‍शा पर सख्‍ती, इन नियमों की अनदेखी करने पर गाड़ी होगी जब्‍त

रांची जाम मुक्‍त के लिए ऑटो रिक्‍शा पर सख्‍ती, इन नियमों की अनदेखी करने पर गाड़ी होगी जब्‍त

Ranchi: ग्रामीण एसपी सह यातायात एसपी प्रभारी नौशाद आलम ने बताया कि रांची शहर को जाम मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. ऑटो चालक संघ के प्रतिनिधि से भी बातचीत हो रही है और उन्हें भी कई निर्देश दिए गए हैं. बताया कि शहर में जाम मुक्त और सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई उचित कदम उठाए जा रहे हैं.

ऑटो चालकों को यह बताया गया कि अपना ऑटो सड़क के किनारे लाइन से लगाएंगे और नंबर सिस्टम से ही सवारी उठाकर एक जगह से दूसरी जगह पर जाएंगे. बेतरतीब तरीके से ऑटो लगाने पर उसका जुर्माना लिया जाएगा और बहस करने वाले का ऑटो भी जब्त होगा.

ऑटो चालकों को यूनिफॉर्म पहनना हुआ अनिवार्य

वहीं आगे यह भी कहा कि ऑटो चालकों की पहचान हो सके, ताकि यह समझ में आए की ऑटो चालक हैं, इसके लिए सभी ऑटो चालकों को यूनिफॉर्म पहन अनिवार्य किया गया है. यदि कोई ऑटो चालक बिना यूनिफार्म पहने हुए ऑटो चलाते हुए पकड़े जाएंगे तो संबंधित यातायात पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी जुर्माना काटेंगे और ऑटो भी जब्त करेंगे.

इस संबंध में सभी पुनि सह – थाना प्रभारी, यातायात, रांची को निर्देश दिया गया है कि वह रांची शहरी क्षेत्रन्तर्गत ऑटो चालकों को परिचालन कराने के लिए अनुरोध किया गया है, कि जिससे ऑटो चालकों की अलग पहचान हो सके. उक्त संबंध में राँची जिला ऑटो चालक यूनियन संघ के द्वारा कुछ ऑटो चालकों को निधार्रित यूनिफॉर्म उपलब्ध कराई गई है एवं सभी ऑटो चालकों को वैसे ही यूनिफॉर्म उपलब्ध कराने के लिए अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.

READ:  Live Top News: छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ का शराब घोटाला

ऑटो के दाहिने तरफ लगेगा रॉड

वहीं सुरक्षा की दृष्टि से यात्रियों के सुरक्षा के लिए प्रत्येक ऑटो के दाहिने तरफ रॉड लगाकर कर परिचालन करना / फर्स्ट एड बॉक्स रखना एवं अपने ऑटो के शीशे पर भाड़ा तालिका का चार्ट भी लगाना आवश्यक है. इसमें से किसी भी चीज में कमी पाई गई तो जुर्माना काटा जाएगा.

पिछले 10 सालों से रांची में डिजिटल मीडिया से जुड़ाव रहा है. Website Designing, Content Writing, SEO और Social Media Marketing के बदलते नए तकनीकों में दिलचस्‍पी है.

Sharing Is Caring:

Leave a Reply

%d bloggers like this: