Take a fresh look at your lifestyle.

रेलवे ने 15 जुलाई तक इन स्पेशल ट्रेनों को किया रद्द

0 118

New Delhi: देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए दक्षिणी रेलवे (Southern railways) ने कई स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया है. तमिलनाडु सरकार के आग्रह पर रेलवे ने 29 जून से 15 जुलाई के बीच राज्य के अतंर्गत चलने वाली सभी स्पेशल ट्रेनों (Special trains) को कैंसिल कर दिया है. दरअसल, तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, जिसके चलते मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (K. Palaniswami) ने ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है.

तमिलनाडु में शनिवार को कोरोना वायरस के 3,713 नए मामले आए. जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 78,335 हो गई. राज्य में अब तक 1,025 लोग दम तोड़ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 44,094 कोविड-19 के मरीज संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य सरकार ने जांच भी बढ़ा दी है. राज्य में कुल मिलाकर अब तक 10,77,454 नमूनों की जांच की गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार फिलहाल 33,213 लोगों को कोविड-19 का इलाज चल रहा है.

सभी रेगुलर ट्रेनें 12 अगस्त तक रद्द

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाओं (Train Services) को बंद कर दिया है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से गुरुवार को एक आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी गई. आदेश में कहा गया कि सभी सामान्य पैसेंजर सर्विस ट्रेनें जिसमें मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं वह 12 अगस्त तक बंद की जा रही हैं.

नए आदेश से ये साफ हो गया है कि 12 अगस्त तक अब केवल स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा सकेंगी. रेलवे की ओर से उठाए गए इस कदम के बाद यात्रियों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. इसमें टिकट कैंसिलेशन, रिफंड, कौन-कौन सी ट्रेनें चलेंगी और कौन-कौन से नहीं चलेंगी जैसे कई सवाल उठ रहे हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.