झारखंड में आठ लोस व 20 विस सीटों पर लड़ेगी सपा

by

#BOKARO : समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश महासचिव मुमताज अली ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री जनाब अखिलेश यादव से मिलकर उन्हें 2019 में होने वाले लोकसभा तथा झारखंड में होने वाले विधानसभा के चुनाव का उम्मीदवारों की सूची सौंपी.

वार्ता में स्पष्ट हुआ कि सपा लोकसभा चुनाव में झारखंड में समाजवादी पार्टी 8 सीटों पर लड़ेगी और विधानसभा का 20 सीटों पर लड़ेगी. इस फार्मूला पर अखिलेश यादव से मुमताज अली ने लम्बी बातचीत की. झारखंड में महागंठबंधन की तैयारी और किस-किस सीट पर समाजवादी पार्टी लड़ेगी, इस पर भी चर्चा की गयी.

मुमताज अली ने कहा कि झारखंड में धनबाद, गिरीडीह, चतरा, चाईबासा लोकसभा समाजवादी पार्टी हर क़ीमत पर चुनाव लड़ेगी. इस पर अखिलेश यादव ने अपनी सहमति प्रदान कर दी. अखिलेश यादव ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बाबूलाल मरांडी एवं बाक़ी सेक्युलर पार्टियो से भी चुनाव गंठबंधन पर बात करने को कहा. मुमताज ने अखिलेश यादव को झारखंड का चुनावी गणित भी बता दिया है. मुमताज अली ने कहा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सारी बातें सुनी एवं जुलाई में रांची में कार्यकर्ता सम्मेलन में आने का स्वीकृति प्रदान की.

Read Also  आदिवासियों में होने वाले सिकल सेल आनुवांशिक बीमारी के उन्‍मूलन के लिए मुहिम शुरू

मुमताज ने झारखंड के सिल्ली और गोमिया विधानसभा की जीत के समीकरण पर भी चर्चा की. अखिलेश यादव से मिलने वालों में झारखंड कि प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अहमद हसन, पूर्व कारा मंत्री प्रमुख प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी, झारखंड के वरीय अधिवक्ता रामदेव यादव भी शामिल थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.