एशियन टीम स्क्वैश चैंपियनशिप में भारत का नेतृत्व करेंगे सौरव घोषाल और जोशना चिनप्पा

by

New Delhi: मलेशिया में 25 मार्च से 29 मार्च तक होने वाले 20वें एशियन टीम स्क्वैश चैंपियनशिप (20th Asian Team Squash Championship) में सौरव घोषाल (Saurav Ghoshal) और जोशना चिनप्पा (Joshna Chinappa) भारतीय पुरुष व महिला टीम का नेतृत्व करेंगे.

प्रतियोगिता के लिए चयनित अन्य भारतीय खिलाड़ियों में पुरुष वर्ग में अभिषेक प्रधान, हरिंदर पाल संधू और अभय सिंह और महिला वर्ग में तन्वी खन्ना, सुनयना कुरुविला और सान्या वत्स शामिल हैं.

चयन हाल ही में संपन्न 77वीं राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर आधारित था. टीम के अधिकारी डेविड पामर, सुरभि मिश्रा और डिंपल कमलाकन्नन (फिजियोथेरेपिस्ट) होंगे.

एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 को ध्यान में रखते हुए प्रमुख खेलों के लिए अग्रणी भारतीय टीम के लिए कोच डेविड पाल्मर को एक-इवेंट-आधारित ’कोच के रूप में नियुक्त किया गया है.

पाल्मर पूर्व विश्व चैंपियन और नौ बार राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता (किसी भी स्क्वैश खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक) हैं. एकल और युगल दोनों में एक कोच के रूप में उनका कौशल अच्छी तरह से जाना जाता है.

पाल्मर 16 मार्च को चेन्नई में होंगे और चैंपियनशिप के लिए टीम के साथ उड़ान भरेगा. पाल्मर का खर्च स्क्वैश रैकेट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा वहन किया जाएगा. भारतीय खेल प्राधिकरण और युवा मामले और खेल मंत्रालय को अभी स्क्वैश के लिए ‘अल्पकालिक’ इवेंट-आधारित कोच होने की अवधारणा को मंजूरी देनी है.

स्क्वैश रैकेट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव साइरस पोंचा ने कहा, “हमारे टीम में डेविड पाल्मर का होना निश्चित रूप से भारतीय स्क्वैश के लिए गेम चेंजर बनने जा रहा है.”

Categories Sport

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.