लॉकडाउन में सोनू सूद प्रवासी मजदूरों की कर रहे मदद, बसों से भेज रहे घर

by

Mumbai: मुंबई में देश के अलग-अलग इलाकों के प्रवासी मज़दूर फंसे हुए हैं, लॉकडाउन की वजह से इन मज़दूरों को अपने घरों पर पहुंचना बहुत मुश्किल हो रहा है. प्रवासी मज़दूरों की इस समस्या को देखते हुए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद इन मज़दूरों की मदद के लिए आगे आए हैं.

इन मज़दूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सोनू ने कई बसों का इंतज़ाम किया है जो इन प्रवासियों को उनके घर वापस पहुंचाने में मदद करेंगी. सोनू ने इस नेक काम के लिए कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार से अनुमति भी ली है.

सोनू सूद ने सोमवार को मुंबई के ठाणे इलाके में प्रवासी मज़दूरों से भरी 10 बसों को कर्नाटक के गुलबर्गा के‌ लिए रवाना किया है. सोनू सूद ने इन सभी 10 बसों से गये 350 मज़दूरों के जाने का खर्च खुद ही उठाया है.

इन सभी बसों के रवाना होते वक़्त सोनू सूद खुद मौके पर मौजूद थे. बसों की रवानगी के बाद सोनू सूद ने पत्रकारों से कहा, “इन प्रवासियों को बसों से भेजे जाने के लिए ज़रूरी परमिशन के लिए मुझे कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों से बात भी करनी पड़ी.”

सोनू ने आगे कहा, “इन प्रवासी मजदूरों को अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ हज़ारों किलोमीटर की यात्रा करते हुए देखना मेरे लिए काफी तकलीफदेह और विचलित करने वाला था. अब मेरी अगली कोशिश यहां फंसे मजदूरों को झारखंड, बिहार, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भेजने‌ की होगी.”

सोनू की इस पहल की आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी तारीफ कर रहे हैं. बता दें कि इससे पहले भी सोनू डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के इस्तेमाल के लिए अपना जुहू स्थित छह मंजिला होटल भी दे चुके हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.