बादाम खाने से मानसिक तनाव की स्थिति में हृदय और तंत्रिका तंत्र की प्रतिक्रिया में सुधार लाने में मिलसकती है मदद – नए अध्ययन में हुआ खुलासा

यूके अध्ययन में सामान्य स्नैक्स की जगह बादाम खाने वाले प्रतिभागियों में …

Read Moreबादाम खाने से मानसिक तनाव की स्थिति में हृदय और तंत्रिका तंत्र की प्रतिक्रिया में सुधार लाने में मिलसकती है मदद – नए अध्ययन में हुआ खुलासा

Apple सौंदर्य गुणों की खान, Shahnaz Hussain से जानें कैसे करें खूबसूरती के लिए इस्‍तेमाल

सेब सौंदर्य गुणों की खान, शहनाज हुसैन से जानें कैसे करें खूबसूरती के लिए इस्‍तेमाल

सेब अपनी बिभिन्न गुणों की वजह से जहां स्वास्थ्य के लिए संजीदा लोगों की पहली पसंद माने जाते हैं तो दूसरी हर्बल के माध्यम से सौन्दर्य निखारने वाले ब्यूटी सैलून और सौंदर्य विशेषज्ञों की भी पहली पसन्द माने जाते हैं.

कोरोना काल में मधुमेह रोगी कैसे करें अपनी देखभाल | डॉ प्रीति नंदा के टिप्‍स

कोरोना काल में मधुमेह रोगी कैसे करें अपनी देखभाल

कोरोना संक्रमण के मामले में मधुमेह रोगियों को दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. सामान्य मरीजों के मुकाबले मधुमेह रोगियों को निमोनिया, फेफड़ों में सूजन तथा अन्य संक्रमण रोग घातक सिद्ध हो सकते हैं क्योंकि मधुमेह रोगियों की प्रतिरोधक क्षमता सामान्य रोगियों के मुकाबले काफी कमज़ोर होती है जिससे उनकी आंतों में सूजन तथा जलन बढ़ सकती है तथा कोरोना संक्रमण से गम्भीर परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं.

झारखंड के लोग देश में सबसे ज्‍यादा हो रहे हैं कैंसर के शिकार

झारखंड के लोग देश में सबसे ज्‍यादा हो रहे हैं कैंसर के शिकार

डॉ पी मदन गुप्‍ता प्रतिष्ठित ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस नई दिल्ली से पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा किया है और टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल टीएमएच मुंबई से सिर और गर्दन ऑन को सर्जरी में एमसीएच की है. उन्होंने 1,000 से अधिक ऑनकोसर्जरी किया है.

Amul Dairy ने जारी की दूध बेचने वाली 10 सबसे कमाउ महिलाओं की लिस्‍ट

Amul Dairy ने जारी की दूध बेचने वाली सबसे कमाउ महिलाओं की लिस्‍ट

दूध का बिज़नेस (Milk Business) बड़े फायदे का सौदा है. ये बात गुजरात की इन महिलाओं ने साबित कर दी है. ये महिलाएं दूध बेचकर लखपति (Women become Millionaire) बन गई हैं. अमूल डेयरी (Amul Dairy) के चेयरमैन आरएस सोढी ने बुधवार को 10 लखपति ग्रामीण महिला उद्यमियों की एक लिस्‍ट जारी की है, जिन्‍होंने वित्‍त वर्ष 2019-20 में अमूल को दूध बेचकर लाखों रुपए की कमाई की है. यह सभी महिलाएं डेयरी और पशुपालन के कारोबार में लगी हुई हैं.

वनस्‍पतियों से बने उच्च प्रोटीन वाले 3 खाद्य पदार्थ जिन्हें आपको आज ही अपने आहार में शामिल कर लेना चाहिए!- शीला कृष्णास्वामी, न्‍यूट्रिशन एवं वेलनेस सलाहकार

दुनिया भर में, और भारत में भी, लोग पशु आधारित उत्पादों का …

Read Moreवनस्‍पतियों से बने उच्च प्रोटीन वाले 3 खाद्य पदार्थ जिन्हें आपको आज ही अपने आहार में शामिल कर लेना चाहिए!- शीला कृष्णास्वामी, न्‍यूट्रिशन एवं वेलनेस सलाहकार

कोरोना फेज में फेसमास्क से कहीं आपकी सुंदरता ना पड़ जाये फीकी, जानें शहनाज़ हुसैन के ब्यूटी टिप्स

कोरोना फेज में फेसमास्क से कहीं आपकी सुंदरता ना पड़ जाये फीकी, जानें शहनाज़ हुसैन के ब्यूटी टिप्स

फेस मास्क के नियमित प्रयोग के परिणामस्वरूप तैलीय/संवेदनशील त्वचा की महिलाओं को दाद, खाज, खुजली कील, मुहांसे आदि त्वचा से जुड़ी अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मास्क के लगातार उपयोग की अनिवार्यता के मद्देनजर हमें अपनी बेसिक मेकअप तथा त्वचा की देखभाल से सम्बन्धित पद्धति को बदलना पड़ रहा है.

Tips: प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए सही आहार

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए सही आहार

दुनिया भर में वैज्ञानिक कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीन बनाने में एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं वहीं दूसरी ओर आप अपने भोजन में उचित पोषाहार सम्मिलित करके अपने आपको स्वयं भी बचा सकते हैं. आप रोज़ाना अपनी डाइट में कुछ चीज़ों को शामिल करके स्वयं तथा अपने परिवार को कोरोना तथा दूसरे संक्रमण रोगों से सुरक्षित कर सकते हैं.

रक्षाबंधन स्‍पेशल शहनाज हुसैन के ब्‍यूटी टिप्‍स

रक्षाबंधन स्‍पेशल शहनाज हुसैन के स्‍पेशल ब्‍यूटी टिप्‍स

रक्षाबंधन के इस पवित्र दिन में आकर्षक और सम्मोहक दिखने के लिए आप चटकीले रंग बाले रॉयल ब्लू, लाल, गुलाबी या मैरून रंग के परिधान या सादा लिबास दोनों ही पहन सकती हैं लेकिन मौसम के लिहाज़ से आपको ग्लैमरस या स्टाइलिश लुक पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खों की मदद लेनी होगी.

एमवे ने स्वास्थ्य और फिटनेस कम्युनिटी को मजबूत किया; ‘फिट है तो हिट है’ डिजिटल सत्रों काशुभारंभ किया

इन वर्चुअल सत्रों के माध्यम से हेल्दी लिविंग, फिटनेस, संतुलित आहार और …

Read Moreएमवे ने स्वास्थ्य और फिटनेस कम्युनिटी को मजबूत किया; ‘फिट है तो हिट है’ डिजिटल सत्रों काशुभारंभ किया