मरकज से लौटे 10 लोग अंडमान निकोबार गए, छह लोग निकले कारोना पॉजिटिव

by

निजामुद्दीन के मरकज में बंगाल से गए थे 73 लोग, सभी की तलाश जारी

Kolkata: तेजी से फैलते जा रहे जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण के बावजूद दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हजारों लोगों के एकत्रित होने और अब इन लोगों के पूरे देश में फैल जाने की वजह से दहशत फैली हुई है. इस धार्मिक सम्मेलन में पश्चिम बंगाल से 73 लोग गए थे. 

इसे भी पढ़ें: गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर हुआ 65 रुपये तक सस्‍ता, नई दरें लागू

इनमें से कई लोग चोरी-छिपे बंगाल लौट आए हैं. मरकज से लौटे 10 लोग कोलकाता एयरपोर्ट से अंडमान निकोबार गए हैं जिनमें से छह लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.

Read Also  West Bengal Election Dates: पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव, जानें कब-कब होगी वोटिंग

राज्य के गृह सचिव अलापन बनर्जी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल से जाने वालों को चिन्हित करने का काम चल रहा है. पता चलने पर उन्हें 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन में भी रखा जाएगा.

इसे भी पढ़ें: नए वित्त वर्ष 2020-21 के 5 नए टैक्स नियम

55 लोग 24 मार्च को अंडमान निकोबार गए

सूत्रों के अनुसार कोलकाता एयरपोर्ट से होते हुए 55 लोग 24 मार्च को अंडमान निकोबार भी गए हैं. इसमें से 10 लोग निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए थे. अंडमान निकोबार पहुंचने पर जब इनकी जांच की गई तो इनमें से 6 लोगों के शरीर में संक्रमण की पुष्टि हुई.

इसे भी पढ़ें: यूपी के गोरखपुर में कोरोना से हुई पहली मौत, शव साथ लेते गए परिजन

Read Also  बंगाल समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान, 2 मई को आएंगे नतीजे

कोलकाता एयरपोर्ट से होते हुए अंडमान निकोबार जाने वाले इन लोगों के संपर्क में एयरपोर्ट और आसपास के क्षेत्रों के कुल कितने लोग आए हैं, इस बारे में जांच शुरू कर दी गई है. यहां तक कि अंडमान निकोबार द्वीप समूह के मुख्य सचिव भी उसी विमान से वापस गए थे. उन्हें फिलहाल होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है और उनकी जांच चल रही है. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.