Shoaib Akhtar ने वीडियो जारी कर की अपील- भारत में ऑक्सीजन की कमी, पाकिस्‍तान के लोग मदद के लिए आगे आएं

by

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने देश के लोगों से अपील की है कि वो कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग लड़ रहे भारत की मदद के लिए आगे आएं. उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में भारत की स्थिति खराब है. वहां ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है. ऐसे में लोग दिल खोलकर भारत की मदद करें और उन्हें ऑक्सीजन टैंक मुहैया कराएं. अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर कर फैंस से मदद की गुजारिश की.

अख्तर ने कहा कि भारत में रोज कोविड-19 के 4 लाख के करीब केस आ रहे हैं. दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहर भी इसकी चपेट हैं. किसी भी सरकार के लिए मौजूदा हालात से अकेले निपटना संभव नहीं हैं. ऐसे में मैं पाकिस्तान की सरकार और अवाम से ये अपील करता हूं कि वो भारत की मदद के लिए आगे आएं. उन्हें बहुत सारे ऑक्सीजन टैंक की जरूरत है. मेरी आप सभी से गुजारिश है कि भारत के लिए फंड इकठ्ठा करने में मदद करें.

भारत की मदद के लिए आगे आएं: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि ये महामारी है और हम सभी को एकजुट होकर इस लड़ाई में भारत की मदद करनी होगी. वो हमारे भाई-बहन हैं. हमारे बुजुर्ग हैं. सभी को मदद की जरूरत है. मैं हिंदुस्तान, पाकिस्तान और दुनिया के मुसलमानों से गुजारिश करता हूं कि वो रमजान के इस पाक महीने में भारत के लिए मदद के हाथ आगे बढ़ाएं. मैं दिल से आप से प्रार्थना कर रहा हूं. क्योंकि मेरे काफी दोस्त और जानने वाले हिंदुस्तान में इस वक्त बीमार हैं और उन्हें मदद की जरूरत है.

भारत में बीते 24 घंटे में 2767 लोगों की मौत हुई

भारत की हालत इतनी खराब है कि हर दिन कोरोना के आंकड़े नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से होने वाली मौतों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 69 लाख 60 हजार 172 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 3,49,691 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 2767 लोगों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 1 करोड़ 40 लाख 85 हजार 110 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस समय 26 लाख 82 हजार 751 एक्टिव केस हैं. पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 92 हजार 311 हो गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.