राज्‍यसभा चुनाव के लिए शिबू सोरेन ने नामांकन किया, आजसू से समर्थन के सवाल पर हेमंत का जवाब

by

Ranchi: झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने राज्‍यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) के लिए नामांकन कर दिया है. वह यूपीए के उम्‍मीदवार हैं और कांग्रेस, राजद समेत घटक दलों का समर्थन है. नामांकन के बाद शिबू सोरेन ने दोनों सीटों पर जीता का दावा किया. वहीं सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा के लिए रास्‍ता आसान नहीं है. उनके हर कदम पर यूपीए की नजर है.

नामांकन दाखिल करने के बाद से बात करते हुए हुए शिबू सोरेन ने कहा कि उनकी जीत तय है. राज्यसभा के एक और सीट पर भी यूपीए का उम्मीदवार ही जीतेगा.

आजसू के समर्थन पर हेमंत का जवाब

उधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि गुरुजी ने नामांकन पत्र भरा है. यह सब जानते हैं कि उनका राज्यसभा जाना तय है. दूसरी सीट के बारे में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि समय आने पर रणनीति सबके सामने आ जाएगी.

Read Also  तम्बाकू बेचने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं रांची के दुकानदार, फूड वैन लाइसेंस के लिए तय हुआ लाइसेंस फीस

सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी क्या-क्या कर सकती है, इसका सबसे पता है. हमारी भी नजर उनपर है. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी की घोषणा पर ही सवाल खड़े कर दिये.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने भी अभी तक कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है. वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर भी संयय है, क्योंकि इतना आसान नहीं है.

आजसू (AJSU) से वोटिंग के लिए बातचीत चलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब किस-किस से बात हुई है, यह भी बता दिया जाए तो चुनाव में मजा ही नहीं आएगा. दूसरे सीट की कांग्रेस उम्मीदवार के खड़ा नहीं होने की चर्चा पर सोरेन ने कहा कि अब बहुत की राजनीति खबरें चलेंगी. दूसरे दलों से भी पूछे कि वे क्या कर रहे हैं.

Read Also  आदिवासी समाज की छद्म हितैसी है हेमंत सरकार: दीपक प्रकाश

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.