स्‍पा सेंटर में सेक्‍स रैकेट का खुलासा, DCW ने जारी किये वीडियो

स्‍पा सेंटर में सेक्‍स रैकेट का खुलासा, DWC ने जारी किये वीडियो

New Delhi: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने देश की राजधानी में चल रहे स्पा सेंटर्स के खिलाफ मुहिम छेड़ी हुई है. मंगलवार को स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर बुराड़ी स्थित एक स्पा सेंटर ’18Plus Beauty Tample’ पर छापा मारा. स्‍पा सेंटर में छापामारी के दौरान कई चौंकाने वाली बातें सामने आई.

दरअसल दिल्ली महिला आयोग में एक शिकायत आई थी जिसमें एक वेबसाइट के बारे में बताया गया था कि बुराड़ी में एक स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है. वेबसाइट पर लड़कियों के फोटो और रेट डाल रखे थे.

क्राइम बांच ने दिया साथ

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल का कहना है कि उनको जैसे ही ये बात पता चली तो उन्होंने इसके बारे में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच से बात की. स्वाति मालीवाल अपनी टीम और पुलिस के साथ बुराड़ी स्थित ‘18 प्लस ब्यूटी टैंपल’ स्पा पहुंची.

पुलिस का एक ऑफिसर और डीसीडब्ल्यू का स्टाफ पहले कस्टमर बनकर स्पा में घुसा. इसके बाद डीसीडब्ल्यू की पूरी टीम और पुलिस की पूरी टीम स्पा सेंटर पर पहुंचे. उनको वहां लड़कियों की फोटो और सेक्स के लिए रेट स्क्रीन पर दिखाया गया. तभी डीसीडब्ल्यू की पूरी टीम और क्राइम ब्रांच की पूरी टीम स्पा सेंटर पर पहुंची. उन्होंने सभी कमरों का निरीक्षण किया.

वेबसाइट पर युवतियों के फोटो और स्पा में मैन्यू कार्ड

छापे के दौरान पता चला कि स्पा सेंटर ने अपनी वेबसाइट बना रखी है. वेबसाइट पर युवतियों के फोटो के अलावा उनके साथ समय बिताने की रेट भी दे रखी है. इसके साथ ही स्पा सेंटर में आने वाले हर ग्राहक को एक मैन्यू कार्ड दिया जाता है और उसमें दिए गए विकल्पों को चुनने के बाद उसी हिसाब से रुपये देने होते हैं. रेट कार्ड पर मिलने वाली सर्विस के बारे में विस्तृत तौर पर बताया भी गया है.

जब महिला आयोग ने जगह का निरीक्षण कराया तो पता चला कि बहुत बड़ा रैकट है और स्पा में बाउंसर और तहख़ाने हैं.

छोटे-छोटे बने हुए थे तहखाने

वहां तीन फ्लोर पर छोटे-छोटे तहखाने जैसे कमरे बने मिले, जहां पर बिस्तर थे. वहां से कंडोम और अश्लील मेनू कार्ड मिले. तीन लड़कों ने बताया कि वे कस्टमर हैं और वहां सेक्स रैकट चल रहा है. वहां पर बड़े लोहे के गेट हैं जिन्हें बटन द्वारा खोला जाता है. चार लड़कियां तीन कस्टमर और इस रैकेट को चलाने वाले तीन व्यक्तियों को पुलिस कर्मी स्थानीय थाने ले गए.

इसकी और भी शाखाएं हैं

स्पा में आपत्तिजनक सामान मिला, जैसे कि मेन्यू कार्ड, जिसमें गंदी अश्लील सर्विस जैसे सेक्स हर पोज़िशन में किए जाने की बात थी. यह भी स्थानीय पुलिस द्वारा CCTV फुटेज के साथ ज़ब्त किए गए. यह जगह सेक्स रैकेट और वैश्यावृति के लिए इस्तेमाल की जा रही थी. पता चला है कि इसकी और भी शाखाएं हैं.

बुराड़ी पुलिस इस मामले में FIR दर्ज कर रही है. वहीं, दिल्ली महिला आयोग चीफ़ ने फिर से स्पा रूपी सेक्स रैकट बंद करने की अपील की है. साथ ही उन्होंने इस केस में सख़्त कार्रवाई की मांग की है और क्राइम ब्रांच की मदद के लिए उनका धन्यवाद किया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
Adipurush में प्रभास बने श्रीराम, टीजर का मजाक उड़ा प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car