Sensex-Nifty गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद

Sensex-Nifty गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद

Mumbai: मंगलवार को सेंसेक्स (Sensex) 51.88 अंक गिरकर 38,365.35 अंक पर बंद हुआ. भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक और एचडीएफसी में गिरावट की वजह से सेंसेक्स में गिरावट देखी गई. हालांकि इंट्राडे में थोड़ी खरीदारी देखने को मिली थी. इसके अलावा निफ्टी (Nifty) 37.70 अंकों की गिरावट के साथ 11,317.35 पर बंद हुआ.

Tata Steel में सबसे ज्‍यादा गिरावट

सेंसेक्स में आज सबसे ज्यादा टाटा स्टील गिरा, टाटा स्टील में चार फीसदी की गिरावट देखने को मिली. इसके अलावा भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी, एसबीआई और सनफार्मा में गिरावट का दौर रहा. आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 9 शेयरों में तेजी रही है.

सबसे ज्यादा फायदे में आरआईएल और इंफोसिस

वहीं आरआईएल और इंफोसिस सबसे ज्यादा लाभ में शामिल थे. एचसीएल टेक, टीसीएस, टेक महिंद्रा और आईसीआईसीआई बैंक भी लाभ में शामिल रहे. निफ्टी पर प्रमुख 11 इंडेक्स में से दस लाल निशान में बंद हुए. सिर्फ आईटी इंडेक्स हरे निशान में बंद हुआ है.

Read Also  Jio-Airtel का पसीना छुड़ायेगा BLNL 5G, 200 शहरों में शुरू करेगा 5जी सेवाएं

एशियाई बाजारों में बढ़त

व्यापारियों का कहना है कि सत्र के दौरान घरेलू इक्विटी सकारात्मक स्तर पर कारोबार कर रही थी. शंघाई, हांगकांग, सियोल और टोक्यो के बाजार हरे निशान पर खुले थे लेकिन यूरोप का स्टॉक एक्सचेंज लाल निशान पर खुला था. इसके अलावा ग्लोबल बाजार की बात करें तो सोमवार को लेबर डे पर अमेरिकी बाजार बंद थे. वहीं, आज एशियाई बाजारों में बढ़त दिखी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top
प्‍यार वाला राशिफल: 4 अक्‍टूबर 2022 रांची के TOP Selfie Pandal लव राशिफल: 3 अक्‍टूबर 2022 India की सबसे सस्‍ती EV Car लव राशिफल: 2 अक्‍टूबर 2022