एक सप्ताह में मॉब लिंचिंग की दूसरी घटना, पीट-पीटकर मुबारक खान की हत्या

by

Ranchi: राजधानी रांची में पिछले हफ्ते ही मॉब लिचिंग की घटना में सचिन नाम के शख्स की मौत का मामला सामने आया था. इसको लेकर विधानसभा तक में जमकर हंगामा देखने को मिला. अभी मामला शांत भी नहीं हुआ था कि रांची के ही अनगड़ा थाना इलाके में एक युवक भीड़ का शिकार बन गया है. ग्रामीणों ने बाइक का टायर चोरी करने का आरोप लगाते हुए युवक को इस कदर पीटा कि उसकी मौत हो गई.

रांची के अनगड़ा स्थित सिरका गांव में शनिवार मध्य रात्रि में ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़ा और उसकी जमकर पिटाई कर दी. ग्रामीणों ने युवक पर मोटरसाइकिल का टायर चोरी का आरोप लगाकर उसे इतना मारा कि  उसकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान 26 वर्षीय मुबारक खान के रूप में हुई है. दूसरी तरफ मृतक के परिजनों ने साजिश के तहत हत्‍या का आरोप लगाया है.

Read Also  Electric Car खरीदने के लिए अधिक खर्च करने को तैयार हैं 90% कस्‍टमर

परिजनों के मुताबिक, मृतक मुबारक खान के गले, हाथ और पैर में चोट के निशान है. उनका आरोप है कि गला घोंटकर उसकी हत्‍या की गई है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को थाने ले गई.

बताया गया है कि मृतक युवक बाइक का टायर और बैटरी चोरी कर अपने दो साथियों के साथ भाग रहा था. इसी बीच अचानक उनकी बाइक फिसल गई और आरोपी युवक नीचे गिर गए. इसी बीच पीछा कर रही भीड़ ने युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी.

मृतक युवक पेशे से ड्राइवर था और ब्रेड सप्लाई करने की गाड़ी चलाता था. दूसरी तरफ मृतक के बड़े भाई तवारक खान ने 18 लोगों के खिलाफ मॉब लिंचिंग का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है. घटना से आक्रोशित सेंसर, महेशपुर और चिलदाग के लोगों ने थाने का घेराव किया. ग्रामीणों को काफी समझाने के बाद शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा जा सका. घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Also  महाराष्‍ट्र के पूर्व मंत्री और बड़े कारोबारी ने रची थी हेमंत सरकार गिराने की साजिश!

8 मार्च को कोतवाली थाना इलाके में भी हुई थी ऐसी ही घटना

इससे पहले रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र में भी 8 मार्च को भीड़ ने चोरी के आरोप में सचिन नाम के एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.