Take a fresh look at your lifestyle.

कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत, अब तक देश में 89 संक्रमित मामले

0 41

New Delhi: भारत में कोरोना वायरस (coronavirus) से दूसरी मौत की खबर है. समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया है कि दिल्‍ली के राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में एक 68 साल की महिला की मौत हो गई है. वह कोरोना वायरस से संक्रमित थी और अस्‍पताल में भर्ती थी.

भारत में कोरोना वायरस के कुल 89 मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है.

दिल्ली में कोरोनावायरस की वजह से एक 69 साल की महिला की मौत की पुष्टि स्वास्थ मंत्रालय और दिल्ली सरकार ने भी कर दी है. कोरोनावायरस से मौत का भारत में यह दूसरा मामला है. भारत में पहला मामला कर्नाटक के कुलबुर्गी में सामने आया था.

दिल्‍ली में रहने वाली 69 वर्षीय महिला की मौत इस वायरस के संक्रमण से हो गई है. खबरों के अनुसार मृतक महिला अपने बेटे के संपर्क में आई थी जो विदेश यात्रा से लौटा था और कोरोना से संक्रमित था.

उसके संपर्क में आने की वजह से महिला भी संक्रमित हो गई और राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा था जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई. महिला पश्चिमी दिल्ली की रहने वाली थी और इनको बीपी और डाइबिटीज़ की भी शिकायत थी. इनके बेटे का ट्रैवल हिस्ट्री स्विट्ज़रलैंड और इटली की थी.

भारत के कई राज्यों में कोरोनावायरस को महामारी घोषित किया जा चुका है.

दिल्ली और हरियाणा के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) को महामारी घोषित कर दिया गया है. राज्य सरकार के ताज़ा आदेश के बाद प्रदेश की सभी स्कूलों और कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद कर दिया गया है. हालांकि, इस दौरान परीक्षाएं जारी रहेंगी. सिर्फ़ परीक्षाओं के लिए तय समय के मुताबिक़ स्कूल खोले जाएंगे.

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के 11 केस पॉजिटिव पाए जाने के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आनन-फ़ानन में एक इमरजेंसी बैठक बुलाई. इसी बैठक में मंथन के बाद कोरोनावायरस से प्रदेश को बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी स्कूल कालेजों को 22 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.