झारखंड में कोरोना संक्रमण से लगातार दूसरी मौत, सिमडेगा निवासी बुजुर्ग मेडिका से रिम्‍स हुआ था रेफर

by

Ranchi: झारखंड में कोरोना संक्रमण से लगातार दूसरी मौत की खबर है. वैसे यह कोरोना संक्रमण से पिछले दो महीने की अवधि में सातवीं मौत का मामला है. कोरोना से मरने वाले व्‍यक्ति की उम्र करीब 70 साल है. वह रांची के रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती थे. वह सिमडेगा के रहनेवाले थे.

बुजुर्ग को किडनी की बीमारी थी और रांची के मेडिका में उनका इलाज चल रहा था. उनका स्वाब सैंपल लिया गया था, जिसकी कल ही रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उन्हें बीती रात रिम्स के कोविड वार्ड में एडमिट किया गया था. जहां शुक्रवार सुबह उनकी मौत हो गयी है. फिलहाल शव को शवगृह में रखा गया.

इससे पहले गुरुवार को भी एक शख्स की मौत संक्रमण के कारण हुई थी. गुरुवार को जिसकी मौत हुई थी, वो रांची के कोकर का रहनेवाला था और फौज से रिटायर हुआ था.

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले में उछाल आया है, वही झारखंड में गुरुवार को 62 नये केस सामने आये है. जिसके बाद सूबे में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 843 हो गयी है. नये मरीजों में जमशेदपुर के 14, कोडरमा के 13, गढ़वा के 10, सिमडेगा के 10 (इटकी 7, रिम्स 2, मेडिका 1), हजारीबाग के 4, गुमला के 3, खूंटी के 3, लातेहार के 1, पलामू के 1, बोकारो के 1, सरायकेला के 1 और रांची के 1 व्यक्ति शामिल हैं.

गुरुवार को कोविड-19 के 69 मरीज ठीक भी हुए हैं. ठीक होने वालों में रांची के साथ हजारीबाग के 10, सिमडेगा के 11, गढ़वा के 10, पलामू के एक, जमशेदपुर के 21, लोहरदगा के 5, रामगढ़ के एक और पाकुड़ के तीन मरीज शामिल हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.