हरियाणा और गुजरात में शुरू होंगी स्‍कूल की कक्षाएं

by

New Delhi: कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद हरियाणा में स्‍कूल-कॉलेज खुलने जा रहे हैं. हरियाणा सरकार ने 16 जुलाई से स्‍कूल खोलने का फैसला लिया है. फिलहाल 9वीं से 12वीं कक्षा चलेंगे. इसके पहले बिहार में स्कूल खोलने की तैयारी शुरू कर चुकी है. इसके बाद अब हरियाणा व गुजरात में स्कूल खोलने की खबर है.

16 जुलाई से चलेंगे हरियाणा में स्‍कूल की कक्षाएं

हरियाणा सरकार ने अपने फैसले में कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल खोलने की बात कही है.  उम्‍मीद की जा रही है कि 16 जुलाई से विद्यार्थियों को स्कूल बुलाया जा सकता है. इस दौरान सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य रहेगा. साथ ही यह भी कहा गया है कि हालात ठीक रहे तो इसके बाद अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों को भी स्कूल आने को कहा जा सकता है.

Read Also  हेमंत सरकार गिराने की साजिश में शामिल कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

गुजरात में 15 जुलाई से चलेंगी कक्षाएं

उधर, गुजरात में भी ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन कॉलेजों के साथ 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने की तैयारी है. ये 15 जुलाई से खुलेंगे. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि एक बार में सिर्फ 50 फीसदी छात्रों को ही कैंपस में आने की इजाजत होगी. इस दौरान छात्रों को सहूलियत रहेगी कि वे स्वेच्छा से स्कूल आकर पढ़ाई कर सकते हैं. इस दौरान विद्यार्थियों की हाजिरी अनिवार्य नहीं होगी। वे चाहें तो ऑनलाइन माध्यम से घर पर रहकर भी पढ़ाई जारी रख सकते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.