Take a fresh look at your lifestyle.

यस बैंक के आएंगें अच्छे दिन, एसबीआई खेरीदेगा 725 करोड़ के शेयर

0 15

New Delhi: यस बैंक (Yes Bank) के अच्‍छे दिन आने वाले हैं. भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और भारतीय स्टेट बैंक (SBI) इस समय यस बैंक के हालातों को सुधारने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है.

एसबीआई को यस बैंक में 7,250 करोड़ रुपये लगाने की मंजूरी मिल गई है. खुद एसबीआई ने इस बात की जानकारी गुरूवार को दी है.

यस बैंक के 725 करोड़ का शेयर खरीदेगा एसबीआई

एसबीआई ने बीएसई को बताया, केंद्रीय बोर्ड की कार्यकारी समिति की 11 मार्च को हुई बैठक में 10 रुपये प्रति शेयर की दर से यस बैंक के 725 करोड़ शेयर खरीदने को मंजूरी दी गई.अभी इस सौदे को नियामकीय मंजूरियां मिलनी शेष हैं.

इस सौदे के बाद यस बैंक में एसबीआई की हिस्सेदारी उसकी कुल भुगता पूंजी के 49 प्रतिशत से ऊपर नहीं जाएगी. रिजर्व बैंक ने यस बैंक की पुनर्संरचना को लेकर पिछले सप्ताह एक योजना के मसौदे की घोषणा की थी.

साथ ही भारतीय स्टेट बैंक ने आरबीआई को जो प्रस्ताव भेजा है, उसमें प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के अलावा कारोबारी राधाकिशन दमानी, राकेश झुनझुनवाला और अजीम प्रेमजी ट्रस्ट की ओर से भी निवेश किया जाएगा.

आपको बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) द्वारा यस बैंक पर 50 हजार रुपये से ज्‍यादा की निकासी पर पाबंदी लगा दी छी. जिसके बाद बैंक के जमाकर्ताओं को एटीएम से पैसा निकालने में मुश्किलों से दो-चार होना पड़ रहा है. देश के अधिकाशं शहरों में लंबी कतारों में खड़े जमाकर्ताओं को एटीएम मशीनें बंद पड़ी मिलीं तो कहीं एटीएम में पैसा नहीं था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.