Apple iPhone 13 में होगी सैटेलाइट कनेक्टिविटी की सुविधा

by

एप्पल (Apple) कथित तौर पर अगले महीने आईफोन 13 (iPhone 13) लाइनअप लॉन्च करने की योजना बना रहा है. अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आने वाले मॉडल में लो अर्थ ऑर्बिट (LEO) उपग्रह संचार कनेक्टिविटी होगी, जिससे यूजर्स कॉल कर सकते हैं. संदेश भेज सकते हैं.

विश्वसनीय एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू के अनुसार, आगामी लाइनअप में हार्डवेयर की सुविधा होगी जो LEO उपग्रहों से जुड़ने में सक्षम है.

कॉल या मैसेज के लिए 4जी या 5जी कनेक्‍शन की जरूरत नहीं

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह आईफोन 13 यूजर्स को 4जी या 5जी सेलुलर कनेक्शन की आवश्यकता के बिना कॉल करने संदेश भेजने की अनुमति दे सकता है.

आईफोन 13 में क्वालकॉम गुणा 60 बेसबैंड मॉडम चिप के एक अनुकूलित संस्करण का उपयोग करने की उम्मीद है. यह चिप सैटेलाइट पर संचार का समर्थन करेगी.

कू ने यह भी बताया कि आईफोन 13 क्वालकॉम गुणा 60 बेसबैंड मॉडम चिप के कस्टमाइज्ड वर्जन का इस्तेमाल करेगा. यह चिप सैटेलाइट पर संचार का समर्थन करेगी.

आईफोन का नाम बदलने का सुझाव

हाल ही में हुए एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि कई आईफोन यूजर्स चाहते हैं कि आने वाले आईफोन मॉडल का नाम आईफोन 13 की जगह आईफोन 2021 रखा जाए.

सर्वेक्षण के अनुसार, कुल 74 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आईफोन 13 का नाम कुछ होगा. उत्तरदाताओं ने सर्वश्रेष्ठ संभावित नाम के लिए भी मतदान किया, जिसमें आईफोन (2021) 38 प्रतिशत वोट के साथ शीर्ष स्थान पर रहा है.

Categories Mobiles

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.