Samsung Smartthings Find App देता है खोए फोन की सारी जानकारी

by
Advertisements

Samsung Smartthings Find: दिवाली से पहले सैमंसग एक ऐसा ऐप लेकर आया है, जिससे खोए हुए गैलेक्सी स्मार्टफोन, गैलेक्सी वॉच, टैबलेट या इयरबड्स को ढूंढने में आसानी होगी. कंपनी ने Smartthings Find नाम के एक ऐप को रिलीज किया है. Samsung Smartthings Find की खास बात है कि यह बिना इंटरनेट कनेक्शन और मोबाइल नेटवर्क खोए हुए सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को ढूंढने में मदद करता है.

Smartthings Find किस डिवाइस को करता है सपोर्ट

सैमसंग का यह ऐप ऐंड्रॉयड 8 और उससे बाद के ओएस पर काम करने वाले गैलेक्सी स्मार्टफोन्स और टैबलेट पर काम कर सकता है. यह उन गैलेक्सी वॉचेज के साथ भी कंपैटिबल है जो Tizen 5.5 या उससे बाद के ओएस पर काम करते हैं. गैलेक्सी बड्स प्लस और गैलेक्सी बड्स लाइव को इस फीचर के लिए ओएस अपडेट मिलना शुरू हो चुका है.

Samsung Smartthings Find की टेक्नोलॉजी

कंपनी ने इस ऐप से जुड़े जो डीटेल शेयर किए हैं उसके मुताबिक Samsung Smartthings Find ब्लूटूथ लो एनर्जी (BLE) और अल्ट्रा-वाइडबैंड टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करके खोए हुए गैलेक्सी डिवाइस को खोजता है. डिवाइस को लोकट करने के बाद यह ऐप यूजर को मैप और साउंड की जरिए लोकेट किए गए डिवाइस तक पहुंचाता है.

कब निकलता है BLE सिग्नल

सैमसंग ने बताया कि डिवाइस के 30 मिनट तक ऑफलाइन रहने के बाद उसमें से BLE सिग्नल निकलने लगते हैं, जो दूसरे डिवाइस रिसीव कर सकते हैं. इसके बाद Smartthings Find को उस सिग्नल के साथ यूज किया जा सकता है, जिसे आप खोए हुए डिवाइस को सर्च करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं.

वहीं इस सर्विस को यूज करने वाला कोई भी नजदीकी गैलेक्सी डिवाइस सैमसंग सर्वर को लोकेशन की जानकारी देता है और इसके बाद सैमसंग इसे यूजर तक पहुंचाता है. डिवाइस के नजदीक पहुंचने के बाद आप चाहें को उसे ‘रिंग’ करा सकते हैं या फिर उसे AR आधारित सर्च के जरिए भी ढूंढ सकते हैं. इसकी खास बात है कि इसमें यूजर का डेटा एन्क्रिप्शन के कारण पूरी तरह सेफ रहता है.

Categories Apps

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.