Royal Enfield के इस बाइक की सेल अगस्‍त 2021 में 422.6 फीसदी बढ़ी

by

अपनी दमदार बाइक्स के लिए मशहूर कंपनी रॉयल एनफील्ड ने पिछले दिनों पॉपुलर बाइक Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भारतीय बाजार में उतारा था. पावरफुल इंजन और स्टाइलिश लुक वाली इस बाइक को नए तरीके से पेश किया गया. अगस्त का महीना भले ही कंपनी के लिए अच्छा नहीं गया है, लेकिन इस कंपनी की एक बाइक इन दिनों लोगों को खूब पसंद आ रही है और इसकी बिक्री में अचानक बढ़ोतरी हो गई है. आइए जानते हैं ये कौनसी बाइक है.

अगस्त में सेल घटी

अगस्त में रॉयल एनफील्ड की सेल में 17.9 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. इस महीने में कंपनी सिर्फ 39,070 यूनिट्स ही बेच पाई, जो कि पिछले साल इसी महीने में 47,571 यूनिट्स रही थी. लेकिन जहां सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Classic 350 की सेल 32.5 फीसदी कम हुई है वहीं Himalayan की बिक्री में अचानक उछाल देखने को मिला है.

इस बाइक के बढ़े दाम

Royal Enfield Himalayan की सेल अगस्त में 422.6 फीसदी तक बढ़ गई है. इस महीने में कंपनी ने हिमालयान बाइक की कुल 2,770 यूनिट्स की सेल की, जो कि साल 2020 के इसी महीने में महज 530 यूनिट्स रही थी. इस साल की शुरुआत में रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक के नए अपडेटेड मॉडल को बाजार में उतारा था. बाइक की शुरुआती कीमत 2.10 लाख रुपये है, जो कि 2.17 लाख रुपये तक जाती है.

Hero Motocorp ने बढ़ाए दाम

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प बढ़ती लागत के असर को आंशिक रूप से कम करने के लिए अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में 3,000 रुपये तक का इजाफा कर दिया है. हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान में कहा कि कंपनी 20 सितंबर, 2021 से अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ी है. इसमें कहा गया है कि जिंसों की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के असर को कम करने के लिए दाम बढ़ाने जरूरी हो गए हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.