कार घर पर खड़ी थी फिर भी कट गए फास्टैग अकाउंट से रुपए

by

Pune: विनोद जोशी पेशे से आईटी ऑफिसर हैं. उनके फास्‍टैग अकाउंट से तब पैसे कट गए जब उनकी कार दिनभर घर पर ही खड़ी थी. बुधवार के दिन उनके मोबाइल पर तीन एसएमस आए. इसमें उनके फास्‍टैग अकाउंट से 310 रुपए कटने की जानकारी थी. जबकि उनकी कार तो दिन भर घर पर ही खड़ी थी. अब सवाल है कि जब घर पर कार खड़ी थी तो फास्‍टैग अकांउट से पैसे कैसे कट गए. इस पूरे मामले पर विनोद जोशी ने जांच कराने की मांग की है.

विनोद जोशी ने कहा कि बुधवार को मैंने अपनी कार का उपयोग केवल बेटी को स्कूल छोड़ने के लिए किया था. उसका स्कूल सेनापति बापत मार्ग पर है. मैं पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे के आस-पास भी नहीं था. मेरे पास सीसीटीवी फुटेज है जिसमें देखा जा सकता है कि कार पूरा दिन घर में ही खड़ी रही. उन्होंने बताया, सुबह आए पहले एसएमएस में वाशी टोल प्लाजा से 40 रुपये कटने की जानकारी थी.

Read Also  जॉन अब्राहम ने किया कमाल का आविष्‍कार, चिकन वेस्ट से बनाया बायोडीजल

तालेगांव टोल प्लाजा का मामला

जोशी ने कहा, मैं कुछ समझ पाता कि 8.40 पर दूसरा एसएमएस आ गया, जिसमें खालापुर टोल प्लाजा पर 203 रुपये कटने की जानकारी थी. इसके बाद दोपहर 12.40 बजे तीसरा एसएमएस आया. इसमें तालेगांव टोल प्लाजा पर 67 रुपये कटने की जानकारी थी. जोशी ने फास्टैग खाता जारी करने वाले बैंक की ग्राहक सेवा से बात करने की कोशिश की लेकिन कुछ परिणाम नहीं निकला.

बैंक में शिकायत दर्ज कराई

उन्होंने कहा, अगर मैंने अपने फास्टैग खाते में ज्यादा रुपये रखे होते तो मुझे कहीं ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता था. मैं इसे लेकर चिंतित हूं और अधिकारियों को इस मामले की जांच करनी चाहिए. जोशी ने बैंक में शिकायत दर्ज कराई है और जल्द ही वह महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) से भी संपर्क करेंगे. यह एक्सप्रेसवे पर सभी टोल प्लाजा के लिए जिम्मेदार है.

Read Also  जॉन अब्राहम ने किया कमाल का आविष्‍कार, चिकन वेस्ट से बनाया बायोडीजल

उधर, एमएसआरडीसी के मुख्य महानिदेशक (टोल प्रशासन) कमलाकर फांड ने कहा है कि हम निश्चित तौर पर इस मामले की जांच करेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतें आई हैं कि कुछ फास्टैग खातों से पैसा नहीं कट रहा है और कुछ वाहनों में दो फास्टैग हैं, लेकिन ऐसा मामला पहली बार सामने आया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.