आरपीएन सिंह कार्यकाल के दौरान झारखंड कांग्रेस में लिये गए फैसलों को बर्खास्‍त करने की उठी मांग

by

Ranchi: झारखंड कांग्रेस में तत्‍कालीन प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह द्वारा लिये गए फैसलों को बर्खास्‍त करने की मांग की जा रही है. रांची स्थित कांग्रेस मुख्‍यालय में एक खास बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि आरपीएन सिंह अब भाजपा में शामिल हो गए हैं. इसलिए आरपीएन सिंह के कार्यकाल में प्रदेश कांग्रेस पर लिये गये फैसले को अविलम्ब बर्खास्त किया जाए.

रांची स्थित कांग्रेस मुख्‍यालय में प्रदेश कांग्रेस पार्टी की विशेष बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में पार्टी के कद्दावर नेता आलोक कुमार दूबे, लालकिशोर नाथ शाहदेव और डॉ राजेश गुप्‍ता छोटू शामिल हुए. इसमें ग्रास रूट कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्‍मेलन आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप देने पर विमर्श किया गया. साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अन्‍य सक्रिय कार्यकर्ताओं को वाजिब मंच उपलब्‍ध कराने के एजेंडा पर चर्चा की गई.

बैठक के बाद मीडिया को इसकी जानकारी देते हुए आलोक कुमार दूबे ने कहा कि ग्रास रूट कार्यकर्त्ता सम्मेलन में राज्यभर के विभिन्न हिस्सों से पार्टी के निष्ठावान और समर्पित कार्यकर्त्ता 29 मार्च को रांची पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि सम्मेलन में मुख्य रूप से चार-पांच बिन्दु पर चर्चा होगी, जिसमें भाजपा में शामिल हुए इसके अलावा कांग्रेस चिंतन शिविर में दूसरे दलों से आये नेताओं को संगठन में तुरंत महत्वपूर्ण भूमिका नहीं दिये जाने को लेकर दिये गये सुझाव पर अमल करने और सरकार में संगठन के आम कार्यकर्त्ताओं की भागीदारी तथा कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को सम्मान दिलाने पर विशेष रूप से चर्चा की जाएगी.

हाईकमान से मिलने दिल्‍ली जाएंगे

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बताया कि ग्रास रूट कार्यकर्त्ता सम्मेलन में राज्यभर के विभिन्न जिलों से आये पार्टी के समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्त्ताओं के सुझाव से केंद्रीय नेतृत्व को भी अवगत कराया जाएगा. इसके लिए जल्द ही पार्टी नेताओं का एक शिष्टमंडल दिल्ली जाकर आलाकमान से भी मुलाकात करेगा.

हो रही है खास तैयारी

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि ग्रास रूट कांग्रेस कार्यकर्त्ता सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पार्टी की ओर से लगातार विभिन्न प्रचार माध्यमों से अभियान चलाया जा रहा हैं. वहीं शहर को पार्टी के झंडे-बैनर से संजाया जा रहा है, जगह-जगह फ्लैक्स लगाये जा रहे हैं.

प्रदेश कांग्रेस डेलीगीट अभिषेक साहू एवं संजीत यादव ने कहा सम्मेलन में कांग्रेस सदस्यता अभियान को सफल बनाने पर विशेष चर्चा होगी एवं कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विचारों एवं कार्यक्रमों को जन जन तक पहुंचाने पर एवं महंगाई को लेकर दिए गये आन्दोलनात्मक कार्यक्रमों को सफल बनाने पर भी विचार विमर्श किया जाएगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.