समाज के हर वर्ग की लड़ाई लड़ेगी आरपीआई: डब्लू महतो

by

Ranchi: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) की बोकारो जिला कमिटी कि तरफ से चंदनक्यारी विधानसभा के दुर्गापुर गांव में कार्यकर्ता मिलन समारोह आयोजित की गई. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष डब्लू महतो एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश महासचिव साहित्य सिंह उपस्थित हुए. कार्यक्रम से पूर्व सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने रविन्द्र महतो एवं भोलानाथ महतो के नेतृत्व में  प्रदेश अध्यक्ष डब्लू  महतो एवं प्रदेश महासचिव साहित्य सिंह का भव्य स्वागत किया.  

इस अवसर पर दर्जनों युवाओं ने पार्टी कि सदस्यता प्राप्त की एवं बाबा साहब के मिशन से जुड़कर काम करने कि बात कही. इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डब्लू महतो ने सभी नए सदस्यों का माला एवं पार्टी का पट्टा पहनाकर स्वागत किया एवं कहा की आप सभी बाबा साहब एवं माननीय मंत्री रामदास आठवले जी के एक विशेष मिशन से जुड़ चुके है.

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से लगातार सुदूरवर्ती गांव से लोग पार्टी से जुड़ रहें है और पार्टी के प्रति कार्यकर्ताओं में जिस तरीका का उत्साह दिखाई दे रहा है बेशक हमारी पार्टी झारखंड में एक नई राजीतिक मुकाम हासिल करेगी. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी समाज के सभी वर्गों के हक अधिकार की लड़ाई बिना किसी भेदभाव किए लड़ेगी.

Read Also  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कोर्ट में लगानी होगी हाजिरी

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव साहित्य सिंह ने कहा कि बोकारो ही नहीं पूरे झारखंड  में बड़ी संख्या में लोग रिपब्लिकन पार्टी से जुड़ रहे है. उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दलों एवं नेताओं के द्वारा चंदक्यारी विधानसभा के भोली-भाली जनता को लगातार ठगा गया है एवं सभी नेताओं और दलों के द्वारा जातिगत राजनीति की गई जिसके परिणाम स्वरूप आज समाजिक समानता खत्म हो गई. आरपीआई जातिगत राजनीति न करके सामाजिक समानता की राजनीति करती आई है और समाज के सभी वर्गों को समान रूप से नेतृत्व प्रदान करती है. आज चंदनकारी की जनता ने झारखंड को कई मंत्री दिया जबकि सभी मंत्रियों ने यहां के लोगों को ठगने का काम किया जिससे यहां की जनता एक नए विकल्प की तलाश में है. आज भी यहां के विस्थापितों को उनका अधिकार नहीं मिला और दर दर की ठोकर खा रहें हैं परंतु वर्तमान विधायक से लेकर पूर्व विधायक तक आज भी विस्थापितों के नाम पर राजनैतिक रोटी सेंकने में लगे हैं. आरपीआई बहुत जल्द विस्थापितों की लड़ाई को नए सिरे से शुरू करेगी और उनके हक अधिकार की लड़ाई लड़ेगी.  युवाओं के हक और अधिकार के लिए आज तक किसी भी राजनीतिक दल एवं नेता ने मजबूती से आंदोलन नहीं किया बल्कि युवाओं की भावनाओं का सौदा किया. जिसके खिलाफ रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया एक बड़े आंदोलन की तैयारी कर रही. युवाओं के हक, अधिकार एवं रोजगार के लिए रिपब्लिकन पार्टी मजबूती से उनकी लड़ाई लड़ेगी और समाज से दलाली प्रथा को जड़ से उखाड़ कर फेकेगी, ताकि हर स्तर पर हो रहे बोचौलिया गिरी समाप्त हो सके और गरीब जनता को शोषण से आजादी मिल सके. उन्होने कहा कि झारखंड की जनता इस जातिगत और स्वार्थी राजनीतिक पार्टियों से त्रस्त हो चुकी है और यहां के युवा और मजदूर सभी एक नए विकल्प कि तलाश में है. 2024 के विधानसभा चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया झारखंड में एक नए विकल्प के रूप में उभरेगी और जनता के विश्वास पर खरा उतरेगी. हमारी पार्टी का एक ही लक्ष्य है धर्म जाति संप्रदाय इन सभी से ऊपर उठकर सभी जाति धर्म एवं सभी वर्गों को राजनीतिक आर्थिक सामाजिक रूप से बराबरी का हक दिलाना जोकि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का भी यही सपना था और इसी सपने के साथ हमारी पार्टी लगातार झारखंड ही नहीं बल्कि हिंदुस्तान में बढ़ रही है. माननीय केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले साहब के विचारों से प्रभावित होकर सभी वर्गों के लोग पार्टी में गहरी रुचि दिखा रहें है और बड़े पैमाने पर लोग पार्टी की सदस्यता ले रहें है.

Read Also  अग्निवीर स्कीम युवाओं के लिए लॉलीपॉप जैसा: मेहुल प्रसाद

उन्होंने कहा कि 2024 में चंदनक्यारी  विधानसभा में आरपीआई अपना परचम लहराएगी और सभी ढोंगी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाएगी.

पार्टी कि तरफ से बोकारो परिसदन में प्रेस वार्ता कर प्रदेश महासचिव साहित्य सिंह ने जिला युवा कमेटी की घोषणा की गई जिसमे जिला अध्यक्ष रवींद्र महतो, महासचिव प्रदीप कुमार, सचिव भोलानाथ महतो, मीडिया प्रभारी चक्रधर कुमार, सोशल मीडिया प्रभारी सूरज रजवार संदीप साव को जिम्मेवारी सौंपी गई. इस अवसर पर मुख्य रूप से कालाचंद, अमृत, विजय, ऋषि, मिथुन, कुलदीप, चितरंजन, सोनू,निरंजन, लालू, राजीव, बौरी, धीरेन, किरण देवी, हेमंती देवी, वीना देवी, सीखा देवी, पारी देवी समेत सैकड़ों कार्यकता उपस्थिति हुए.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.