Royal Enfield बनाने वाली कंपनी आयशर मोटर्स पेश करेगी Electric Bike Premium Series

by

आयशर मोटर्स अब तक Royal Enfield बाइक बनाती रही है. Royal Enfield की बाइक को ज्‍यादातर लोग ‘बुलेट’ मोटरसाईकिल के नाम से जानते हैं. इस बाइक की पहचान लोग दमदार भारी आवाज से है. यह बाइक पावर और पिकअप के लिए भी जाना जाता है. इस बाइक को आयशर मोटर्स बनाती है. Royal Enfield बनाने वाली यह बाइक कंपनी अब Electric Bike बाजार में लाने जा रही है. ऐसे में लोगों को आयशर मोटर्स से Royal Enfield की तरह उम्‍मीदें नई Electric Bike से भी है. तो चलिए जानते हैं कि आयशर मोटर्स के इलेक्ट्रिक बाइक के वर्जन में क्‍या कुछ खास हो सकता है.

जानकारी के अनुसार आयशर मोटर्स प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहनों की पूरी सीरीज पेश करेगी. रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी आयशर मोटर्स विभिन्न बाजारों में ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक बाइक की एक पूरी सीरीज पर काम कर रही है. कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल के साथ-साथ अपने इंटरनल कंबशन इंजन की पेशकश पर काम करना जारी रखने की है. रॉयल एनफील्ड वर्तमान में देश में क्लासिक, बुलेट, हिमालयन, इंटरसेप्टर INT 650, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और मीटियर 350 सहित मॉडल बेचती है.

आयशर कंपनी ला रही है Electric Bike Premium Series

इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में Eicher Motors हर मुमकिन कोशिश कर रही है. पॉलिसी एक्शन के बाद ईवी सेगमेंट में हलचल देखने को मिल रही है. भविष्य पर फोकस करते हुए कंपनी यहां आगे के इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोडक्ट्स पर काम कर रही है. बता दें कि, कंपनी के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने 2020-21 की वार्षिक रिपोर्ट में ये सभी बातें कहीं.

उन्होंने बताया कि कंपनी अपनी मजबूत ब्रैंड उपस्थिति और व्यापक डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के साथ प्रोडक्ट डेवलपमेंट और निर्माण में अपनी क्षमताओं का लाभ उठा सकती है. हम वैश्विक बाजारों के लिए प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहनों और सेवाओं की एक पूरी श्रृंखला विकसित करने के लिए उपभोक्ताओं की अपनी गहरी समझ के साथ इसका लाभ उठा रहे हैं.

लाल ने वार्षिक रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया कि आयशर मोटर्स का उद्देश्य एक व्यापक पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ईएसजी) दृष्टि विकसित करना है, और एलेक्ट्रिफिकेशन इसका एक हिस्सा है. कंपनी ने अपनी ऊर्जा खपत और वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम में सुधार किया है. इसकी दो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को वाटर पॉजिटिव प्रमाणित किया गया है, जबकि कंपनी अपने रिन्यूएबर एनर्जी कॉम्पोनेंट को भी बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है.

कंपनी की योजना जलवायु परिवर्तन के खिलाफ कार्रवाई के लिए वैश्विक आह्वान के साथ अपनी रणनीतियों को संरेखित करने और कम कार्बन अर्थव्यवस्था की ओर संक्रमण के लिए ऑटोमोबाइल क्षेत्र का समर्थन करने की है. लाल ने यह भी कहा कि आयशर मोटर्स का लक्ष्य विश्वास बनाना और अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स के साथ-साथ इसकी पूरी प्रोडक्ट वैल्यू चेन पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ना है.

Categories Bike

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.