हेमंत सोरेन से मिले राजद लोकतांत्रिक के नेता, विधानसभा चुनाव पर की चर्चा

Ranchi: राजद लोकतांत्रिक के केंद्रीय अध्यक्ष गौतम सागर राणा के नेतृत्व में राजद(लो) का प्रमुख पदाधिकारियों ने झारखण्ड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता सह JMM के कार्यकारी अध्यक्ष हेमन्त सोरेन से कांके रोड स्थित उनके आवास पर जाकर मुलाकात की.

यह जानकारी राजद लोकतांत्रिक के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी कैलाश यादव ने बताया कि  तकरीबन 45 मिनट हेमन्त सोरेन से मुलाकात के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव पर चर्चा हुई.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में राजद गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ा था. तब राजद को बहुत नुकसान उठाना पड़ा. पार्टी की महिला नेत्री अन्‍नपूर्णा देवी बीजेपी में शामिल होकर चुनाव लड़ी और जीती. यूपीए गठबंधन के उम्‍मीदवार झारखंड के 14 सीटों में 2 सीटें ही जीत पाये.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट की धूम, बाजार में बढ़ी लहंगा की डिमांड 

राजद (लो) के नेता गौतम सागर राणा ने कहा कि हमलोगों का महागठबंधन के नेताओं के साथ अनेको ज्वलन्त विषयों पर जनहित में लंबे वक्त तक एक साथ संघर्ष और काम किया है, हमलोगों का विचारधारा भी लगभग मिलता जुलता रहा है.

राणा ने कहा कि हमलोग हेमन्त जी से शिष्टाचार मुलाकात किये है, हेमन्त जी झारखण्ड में प्रतिपक्ष के नेता के अलावा महागठबंधन के सबसे बड़े पार्टी के नेता भी है, समान विचारधारा वाले दलों को हमेशा एकजुट रखने का पक्षधर रहें हैं,और मेरा सम्बन्ध भी बहुत ही पुराना रहा है.

राणा ने कहा कि राजद(लो) सेकुलरिज्म के मुख्य धारा के साथ हमेशा महागठबंधन का पक्षधर रहा हैं, लेकिन राजनीति सम्भवनाओ का खेल है,परस्थिति अनुसार सभी विकल्पों के साथ निर्णय भी लिया जाता है.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट की धूम, बाजार में बढ़ी लहंगा की डिमांड 

राजद (लो) ने आयोजित अपना निर्धारित विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन कार्यक्रम करने और महाधिवेशन करने की तिथियों के विषयों से भी अवगत कराया.

मुलाकात के दौरान JMM नेता हेमन्त सोरेन ने कहा कि गौतम सागर राणा झारखण्ड के वरिष्ठ नेताओं की गिनती में रहे है, इन्हें लम्बी राजनीतिक अनुभव प्राप्त है,यह बेहद ही कर्मठ और जुझारू नेता है, राणा जी को झारखण्ड के हर क्षेत्रों की और सभी ज्वलन्त जनसमस्याओं की काफी जानकारियां है.

हम राणा जी को और राजद(लो) पार्टी के तमाम नेताओ को अपनी ओर से शुभकामना देते है और उज्ज्वल भविष्य की कामना भी करते है.

हेमन्त ने कहा कि भाजपा को शिकस्त देने के लिए हम सभी लोगो को एक साथ मिलकर लड़ने की जरूरत है. उसमें राजद लोकतांत्रिक भी महत्वपूर्ण साथी है. राजनीतिक समयनुसार सभी पहलुओं पर पुनः मिल बैठकर वार्ता के साथ सकारात्मक विचार किया जायेगा.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट की धूम, बाजार में बढ़ी लहंगा की डिमांड 

मुलाकात में मुख्य रूप से अध्यक्ष गौतम सागर राणा के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष कैलाश यादव,आबिद अली,महासचिव प्रणय कु बबलू,कमल पांडेय और चन्द्रशेखर भगत मौजूद थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.