3000 रुपये से भी कम कीमत में आएगी Reliance JIO 5G Smartphone

by
Advertisements

Reliance JIO 5G Smartphone: देश में 4G नेटवर्क की क्रांति लाने के बाद अब रिलायंस जियो 5G स्मार्टफोन (Reliance JIO 5G Smartphone ) लाने की तैयारी में है. कंपनी बेहद सस्ते दाम में 5G स्मार्टफोन उपलब्ध कराने की प्लानिंग कर रही है.

Reliance JIO 5G Smartphone की कीमत 3000 से भी होगी कम

माना जा रहा है इन स्मार्टफोन्स की कीमत 5,000 रुपये से भी कम होगी. हालांकि कंपनी की तरफ से कहा गया था कि बाजार की मांग को देखते हुए कंपनी इन स्मार्टफोन्स के दाम 2,500 से 3,000 तक कर सकती है.

देश में फिलहाल 5G स्मार्टफोन्स की कीमत 27,000 रुपये से शुरू होती है. लेकिन जियो सबसे तेज नेटवर्क के फोन बहुत कम दाम में उपलब्ध कराएगी. भारत में सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन लाने का श्रेय भी रिलायंस जियो को ही जाता है. इन स्मार्टफोन्स की कीमत महज 1500 रुपये थी.

इतने करोड़ यूजर्स का लक्ष्य

रिलायंस के अधिकारी के मुताबिक कंपनी 20 करोड़ फोन यूजर्स के लक्ष्य को लेकर चल रही है. फिलहाल इन यूजर्स के पास बेसिक 2G फोन हैं. इस तेज रफ्तार जिंदगी में 5G स्मार्टफोन्स की जरूरत को देखते हुए कंपनी इस पर काम कर रही है. फिलहाल भारत में 5जी नेटवर्क शुरू भी नहीं हुआ है.

सरकार से मांगी परमिशन

रिलायंस ग्रुप ने 5G स्मार्टफोन्स के लिए ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ मिलकर ये स्मार्टफोन बनाने की बात कही थी. वहीं अब माना जा रहा है कि Reliance JIO 5G Smartphone के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने में माइक्रोसॉफ्ट की मदद ली जा सकती है. अभी देश में 5G नेटवर्क की शुरुआत नहीं हुई है और इसके लिए कंपनी ने सरकार से परमिशन मांगी है.

Categories Mobiles

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.