दवा दुकान के बाहर रेट लिस्ट डिस्प्ले करने का निदेश

by

Ranchi: रांची जिले के दुकानदारों को दवा दुकान के बाहर सभी जीवनरक्षक दवाओं की एमआरपी की लिस्‍ट प्रदर्शित करनी होगी. साथ ही सभी दुकानदारों को निर्देश दिया गया है कि कोई भी एमआरपी से ज्‍यादा में दवा नहीं बेचें. इस संबंध में रांची जिला में विभिन्न दवा दुकानों में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों के साथ उपायुक्त रांची छवि रंजन ने महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

रांचीवासियों को किसी तरह की असुविधा ना हो-उपायुक्त

बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अपने-अपने शिफ्ट के दौरान गंभीरता से कार्य करें. उन्होंने कहा कि रांचीवासियों को किसी तरह की कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. मुनाफाखोरी, जमाखोरी करने वालों पर पैनी नजर रखें ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके.

Read Also  झारखंड में संस्कृत विद्यालयों के लिए 5 करोड़ 10 लाख और मदरसों के लिए 58 करोड़ 85 लाख रुपए आर्थिक सहायता की मंजूरी

दवा दुकान के बाहर रेट लिस्ट डिस्प्ले करने का निदेश

बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया कि वो दवा दुकानों से दवाइयों और सामग्रियों की हो रही खरीदारी पर नजर रखें. मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करें कि दवा दुकान से दवाइयां या सामग्री अधिकतम खुदरा मूल्य से ज्यादा कीमत पर ना बेची जाए. प्रत्येक दुकान के बाहर रेट लिस्ट डिस्प्ले करवाने का निर्देश उपायुक्त ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को दिया.

कोई भी व्यक्ति बिना डॉक्टर के प्रिसक्रिप्शन की दवाइयां ना खरीदें, जमाखोरी और मुनाफाखोरी ना हो. इसे लेकर उपायुक्त ने सभी प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

बैठक के दौरान सभी ड्रग इंस्पेक्टर को बताया गया कि शिकायत मिलने पर किस तरह से कार्रवाई की जानी है.

Read Also  रांची में 18 प्लस वैक्सीनेशन के लिए नहीं करना होगा इंतजार, जिला प्रशासन कर रही है खास तैयारी

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि कुछ ऐसी दवाइयां भी हैं, जो दुकानों में नहीं मिलती. उन्होंने कहा कि ऐसी दुकानों की सूचना दें ताकि ड्रग इंस्पेक्टर और जिला प्रशासन उचित कार्रवाई कर सके.

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर उत्कर्ष गुप्ता, ड्रग इंस्पेक्टर और प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.