Rashifal 7 December 2020: संयम रखें नहीं तो हो सकता है वाद-विवाद या मनमुटाव

by

आज का राशिफल (Today’s Horoscope) 07 दिसंबर 2020 को मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल…

मेष राशि: आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें पूरी आजादी मिलेगी. नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन अच्छा है. वाणी पर संयम रखें नहीं तो वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है. खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टालने में कामयाब होंगे. नई संपत्ति खरीदने की योजना टाल सकते हैं.

वृष राशि: आज अचानक किसी अल्प यात्रा पर जाने का संयोग बन सकता है. व्यापार के लिहाज से दिन अच्छा है. आकस्मिक धन लाभ का भी संयोग है. पुराने कर्ज वापस आ सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों के लिए उन्नति का योग है.

मिथुन राशि: आवेश और उग्रता पर संयम रखें. स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं रहेगा. आंखों संबंधी पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है. परिवारजनों के साथ या दाम्पत्य जीवन में कलह की आशंका है. धार्मिक कार्यों की ओर रूचि बढ़ सकती है.

Read Also  Love Rashifal 26 July 2021: भगवान शिव के कृपा से प्रेम की नैया होगी पार

कर्क राशि: आज काम को लेकर दिन काफी व्यस्त रहने वाला है. आप उर्जा और उत्साह से भरपूर होंगे. नौकरी और व्यापार में लाभ के संकेत हैं. आय में वृद्धि होगी. आकस्मिक धन मिलेगा. आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह राशि: नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन अच्छा है. उच्च अधिकारी आपके कार्य से खुश होंगे और यश का योग है. सहकर्मियों का भी भरपूर साथ मिलेंगे. पिता का स्वास्थ्य चिंतित करेगा. संपत्ति या नये वाहन से जुडे‍ कार्य करने के लिए आज का दिन अनुकूल है.

कन्या राशि: आज का दिन मुश्किलों से भरा हो सकता है. मन व्याकुल और चिंता में डूबा होगा. स्फूर्ति का अभाव करेंगे. इसका असर आपके कार्य पर भी नजर आयेगा. सफलता के लिए इंतजार करना होगा. संतानो के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी.

Read Also  Love Rashifal 26 July 2021: भगवान शिव के कृपा से प्रेम की नैया होगी पार

तुला राशि: कार्यस्थल पर किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा होने की आशंका है. क्रोध पर काबू रखें. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. मानसिक अशांति परेशान करेगी. वैसे धन लाभ की संभावना है. छात्रों के लिए दिन संतोषजनक रहेगा.

वृश्चिक राशि: आज अपने भविष्य के बारे में विचार करने का दिन है. कुछ नये प्रयोग काम में शुरू कर सकते हैं लेकिन अपेक्षित सफलता मिलने की उम्मीद नहीं है. आपको धैर्य रखने की जरूरत है. धैर्य का फल मीठा ही मिलेगा. पत्नी से विवाद हो सकता है. यात्रा के दौरान वाहन चलाते समय सावधान रहें.

धनु राशि: अपने करीबी शख्स से आलोचना झेलनी पड़ सकती है. आपके आसपास के कुछ लोग आपके किसी कदम से नाराज हो सकते हैं. हालांकि, दिन के उतर्राध में हालात बदलेंगे. नौकरीपेशा जातक सावधान रहें और सीनियर अधिकारियों की नजरों में आने से बचें. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

मकर राशि: छात्रों के आज दिन अच्छा है. विदेश में पढ़ाई की कोशिश को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है. आप अपना लक्ष्य पहचान रहे हैं और सही दिशा में हैं. घर में संपत्ति को लेकर करीबी रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है. व्यापार और निवेश के सिलसिले में लाभ का योग है.

Read Also  Love Rashifal 26 July 2021: भगवान शिव के कृपा से प्रेम की नैया होगी पार

कुम्भ राशि: अधिक भावुकता से बचें. इससे अस्वस्थता का अनुभव रहेगा और हानि की भी आशंका है. घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यो में आज आप व्यस्त रहेंगे. विद्याप्राप्ति के लिए दिन अनुकूल है. गहरे जल से दूर रहने की कोशिश करें.

मीन राशि: कानूनी दस्तावेजों या कोर्ट-कचहरी से जुड़े कार्यों को लेकर विशेष सावधानी बरतें. माता के स्वास्थ्य के कारण चिंता हो सकती है. आपको भी पाचन संबंधी समस्या परेशान कर सकती है. आर्थिक लाभ की संभावना है. इस लिहाज से दिन अच्छा है. नौकरीपेशा जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.