Rashifal 6 December 2020: आज सीने में दर्द या अन्य किसी विकार हो सकता है, निरर्थक आर्थिक खर्च से बचें

by

Rashifal 6 December 2020: 06 दिसंबर 2020, रविवार को षष्ठी तिथि 19:40 तक है. आश्लेषा नक्षत्र, 14:38 तक रहेगा. इंद्र योग, 08:03 तक है. क्षय योग : वैधृति, 29:50 तक है. प्रथम करण: गारा, 08:01 तक और द्वितीय करण: वणिजा, 19:40 तक रहेगा.

मेष: छाती में दर्द या अन्य किसी विकार से व्यग्रता का अनुभव होगा. निरर्थक आर्थिक खर्च से बचिएगा. मन फिर भी चिंताग्रस्त रह सकता है. शारीरिक और मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा. बौद्धिक चर्चा से दूर रहिएगा.

वृष: आज आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. प्रतिस्पर्धियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेंगे. सामाजिक दृष्टि से आपको मान-सन्मान मिलेगा. लेकिन, परंतु मध्याहन के बाद झगडे का वातावरण बना रहेगा. आपकी प्रफुल्लितता और स्फूर्ति हताशा में परिवर्तित हो जाएगी. फिरभी अपनी मानहानि से बचकर चलिएगा.

मिथुन: शारीरिक और मानसिक रुप से व्यग्रता का अनुभव होगा. व्यर्थ धन का व्यय होगा. विद्यार्थीयों को अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे. लेकिन, मध्याहन के बाद मित्रों व स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट से आप प्रसन्न हो जाएँगे. आर्थिक लाभ भी होगा. भाई-बंधुओं के साथ प्रेम बढ़ेगा. भाग्यवृध्धि के प्रसंग बनेंगे. कार्य सफलता से आपका उत्साह बढेगा.

Read Also  Daily Love Rashifal 22 July 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन

कर्क: आप कुछ अधिक ही संवेदनशील बनेंगे आजके दिन शारीरिक और मानसिक सुख अच्छा रहेगा. स्नेहीजन और मित्रों से भेंट होगी. लेकिन, मध्याहन के बाद परिवारजनों के साथ बोलचाल में उग्रता आ जाने से आपका मन व्यथित होने की संभावना है. आपकी मनोवृत्ति में नकारात्मक परिवर्तन एवं हताशाजनक विचार आ सकते हैं. क्रोध पर संयम रखिएगा.

सिंह: स्नेहीजनों के साथ मनदुःख हो ऐसे प्रसंग भी बनेंगे. आपकी अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा. मानसिक भ्रांतियों कि तिलांजलि दे दीजिएगा. स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहिएगा. मध्याहन के बाद का समय आपके लिए अनुकूल होता रहेगा. आप नए कार्यो का प्रारंभ कर सकेंगे. स्नेहीजनो के साथ प्रेमसभर भेट होगी. कार्य सरलता मिलेगी. आर्थिक लाभ भी होगा.

कन्या: व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ होगा. सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग आपको मिलेगा. मित्रवर्ग के लिए जो व्यय होगा वह लाभप्रद रहेगा. प्रवास या पर्यटन भी होगा. परंतु मध्याहन के बाद आपका मन अनिश्चितता में उलझा रहेगा. संबंधियो के साथ भेदभाव के प्रसंग उपस्थित होंगे. क्रोध में किसी के साथ उग्र चर्चा न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा. आरोग्य नरम-गरम रहेगा. आपकी तुलना में व्यय अधिक होगा.

Read Also  लव राशिफल 23 जुलाई 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन

तुला: धार्मिक काम और दैवियदर्शन के लाभ मिलेंगे. आप को विविध क्षेत्रों में लाभ मिलने की शक्यता है. उपरी अधिकारीयों की तरफ से आप को प्रोत्साहन मिलेगा. पदोन्नति के योग हैं एवं मनवाँछित वृद्धि होगी. प्रियपात्र व मित्रों के साथ मुलाकात होगी. मनोहर पर्यटन स्थल की मुलाकात होगी. तन और मन को आरोग्य अच्छा रहेगा. उत्तम लग्नसुख की प्राप्ति होगी. युवक- युवतियों की शादी के योग संभवित बनेंगे.

वृश्चिक: धार्मिक यात्रा या दैवियदर्शन का लाभ मिलेगा. विविध क्षेत्रो में भी लाभ मिलने की संभावना है. विदेश गमन के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी. उच्च अधिकारीयों को आप के कार्य से प्रसन्नता हो सकती है और वे आपको प्रोत्साहित कर सकते हैं. स्‍थना‍वृद्धि होने की संभावना है. प्रियपात्र और मित्रों के साथ भेंट होगी तथा उनके साथ मनोहर पर्यटनस्थल पर जाएँगे. शारीरिक और मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा.

धनु: हताशा और ग्लानि का भाव आप के मन में उत्पन्न होगा. क्रोध पर संयम रखिएगा. परिवारजनों के साथ वाद-विवाद न करिएगा. फिर भी मध्याहन के बाद आपकी शारीरिक और मानसिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है. पारिवारिक कठिनाइयाँ भी कम होंगी. मित्रों के साथ भेंट होने से आनंद होगा. धार्मिक स्थल की यात्रा होगी और भाग्यवृध्धि के प्रसंग भी बनेंगे. ईश्वर का नाम-स्मरण और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे.

Read Also  Daily Love Rashifal 22 July 2021: आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन

मकर: मनोरंजन प्रवृत्तियों का मन भर आनंद लेंगे. भागीदारी से लाभ होगा. प्रवास की सुस्मृतियां मन में अंकित रह जाएंगी. व्यापार के क्षेत्र में भी आपको लाभ होगा, लेकिन, मध्याहन के बाद आपके लिए समय प्रतिकूल है. शारीरिक और मानसिक रुप से आप अस्वस्थ हो जाएंगे. नकारात्मक विचारों से आपका मन व्यग्र बनेगा. परिवार में विवाद हो सकता है.

कुंभ: आज का दिन पूर्ण रूप से शुभ फलदायी होगा. व्यवसाय करनेवालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा. शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ रहेंगे. दिनभर मनोरंजक प्रवृत्ति में आप व्यस्त रहेंगे.

मीन: अशांति और उद्वेग आपके मन पर छाया रहेगा. किसी कारणवश आकस्मिक धन खर्च आएगा. शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद घर में आनंद और शांति का वातावरण बन जाएगा. कार्य में यशकिर्ति मिलेगी. परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिताएंगे. व्यावसायिक क्षेत्र में व्यवसाय में लाभ होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.