सरहुल पर होगी शराबबंदी, रहेगा ड्राई डे

by

सरहुल को लेकर उपायुक्त रांची की अध्यक्षता में बैठक

विभिन्न सरना समिति, सामाजिक, धार्मिक संगठन के प्रतिनिध हुए शाामिल

कोरोना के मद्देनजर उपायुक्त रांची ने की संगठनों से अपील

शोभायात्रा निकालने को लेकर करें मंथन – डीसी

19 मार्च को फिर से होगी बैठक

रात 12 बजे से ही भारी वाहनों की नो इंट्री

Ranchi: सरहुल को लेकर विभिन्न सरना समितियों, धार्मिक और सामाजिक संगठनों के साथ उपायुक्त रांची ने बैठक की. रांची समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागर में आयोजित बैठक में विभिन्न सरना समितियों, धार्मिक और सामाजिक संगठनों के अध्यक्ष/प्रतिनिधियों के साथ, पूर्व मंत्री श्रीमती गीताश्री उरांव, प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए. बैठक में संगठनों के अध्यक्ष/प्रतिनिधियों ने सरहुल के दौरान बिजली, ट्रैफिक व्यवस्था, सुरक्षा, शराबबंदी आदि को लेकर अपनी-अपनी बातें रखी.

Read Also  बाइक एंबुलेंस की शुरूआत, मरीजों को मिलेगी आपात चिकित्‍सा सहायता

कोरोना को लेकर शोभायात्रा निकालने पर संगठन करें मंथन – डीसी

19 मार्च को फिर से होगी बैठक

बैठक में रांची उपायुक्त श्री राय महिमापत रे ने कहा कि सरहुल को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का बिजली, टैफिक व्यवस्था, सुरक्षा आदि को लेकर पहले से बेहतर व्यवस्था देने का प्रयास होगा. कोरोना के फैलते प्रभाव के मद्देनजर उपायुक्त श्री रे ने कहा कि धार्मिक, सामाजिक क्रियाकलापों पर रोक लगाना समाधान नहीं है. उन्होंने विभिन्न संगठनों से शोभायात्रा कुछ दिनों बाद निकालने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना को लेकर अगले कुछ दिन एहतियात बरतने की जरुरत है, संगठन, समाज के प्रभावशाली और गणमान्य व्यक्ति इस संबंध में मंथन करें. उन्होंने कहा कि वायरस मनुष्य में अंतर नहीं करता, सोशल डिसटेंसिंग से कोरोना के खतरे को कम किया जा सकता हैैै.

Read Also  झारखंड लॉकडाउन ई-पास बनाने में प्राइवेसी सुरक्षित नहीं, तकनीकी कमियों का कोई भी कर सकता है गलत इस्‍तेमाल

बैठक में उपायुक्त की शोभायात्रा कुछ दिनों बाद निकालने की अपील पर संगठनों मंथन करने का भरोसा दिया. इस संबंध में 19 मार्च को फिर से बैठक की जायेगी. जिसमें सरहुल पर शोभायात्रा निकालने पर निर्णय लिया जायेगा. बैठक में पूर्व मंत्री श्रीमती गीताश्री उरांव ने भी कोरोना के मद्देनजर अखिल भारतीय विकास परिषद के शोभायात्रा का आयोजन अप्रैल माह में किये जाने का जिक्र किया और संगठनों से लोकहित इस पर विचार-विमर्श करने की अपील की. उन्होंने कहा कि हमारे लोग सुरक्षित रहे इस पर ध्यान देने की जरुरत है.

सरहुल पर होगी शराबबंदी, रहेगा ड्राई डे

बैठक में सरहुल पर विभिन्न संगठनों की ओर से शराबबंदी की मांग की गयी. जिस पर उपायुक्त रांची ने कहा कि सरहुल के दिन शराबबंदी लागू रहेगा.

Read Also  घर से बाहर बिना ईपास निकले तो देना होगा जुर्माना

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे- एसएसपी, रांची

बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक, रांची श्री अनीश गुप्ता ने कहा है कि हर रुट पर सुरक्षा व्यवस्था होगी. साथ ही भारी वाहनों की इंट्री पर रात 12ः00 बजे से ही प्रतिबंधित होगा. उन्होंने कहा कि पिछले बार की तुलना में इस बार ज्यादा सीसीटीवी कैमरे से शहर की निगरानी की जायेगी. उन्होंने संगठनों से कहा कि इस बात का ध्यान रखें कि वाहनों या दूसरे कारणों से सीसीटीवी डैमेज न हो. कोरोना को लेकर एसएसपी ने भी सर्तकता बरतने की अपील की.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.