गंभीर रूप से बीमार पत्रकारों की मदद करेगा रांची प्रेस क्लब

by

Ranchi: पत्रकारों की एक बैठक रांची प्रेस क्लब में अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में पत्रकारों की समस्याओं पर चर्चा किया गया. बैठक में कहा गया कि पत्रकारों के लिए राज्य में स्वास्थ्य बीमा और पेंशन योजना सहित अन्य सुविधाओं शुरू नहीं हुआ है. जिस कारण बीमारी और पारिवारिक समस्या होने पर पत्रकारों के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो जाती है.

वर्तमान समय में पत्रकार रवि प्रकाश, उमेश सिंह, शाहीन अहमद के पुत्र और राजकुमार की पत्नी गंभीर बीमारी से पीड़ित है. जबकि  बीमारी के कारण प्रदीप महतो आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. सभी पत्रकारों को बेहतर इलाज के लिए पैसे की जरूरत है.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

क्लब के सदस्य अपने स्तर से आर्थिक मदद करेंगे

बैठक में निर्णय लिया गया कि इन दोनों पत्रकारों को सहयोग के लिए क्लब के सदस्य अपने स्तर से आर्थिक मदद करेंगे. बैठक में निर्णय लिया गया कि मंगलवार तक मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधि अपने संस्थान में अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग राशि जमा करा सकते है.

दस सदस्यीय एक कमिटी का गठन

बैठक में संकट की स्थिति में पत्रकारों को सहयोग करने के लिए कॉर्पस फंड बनाने और इसके इस्तेमाल के लिए एक कमिटी बनाया गया. जिसमें शंभुनाथ चौधरी, विनय चतुर्वेदी और क्लब के कोषाध्यक्ष जयशंकर को रखा गया है.

बैठक में पत्रकारों से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन और समस्याओं से मुख्यमंत्री सहित अधिकारियों को अवगत कराने और समन्वय के लिए दस सदस्यीय एक कमिटी का गठन किया गया.

Read Also  झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्‍या है गाइडलाइन

जिसमें क्लब के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, सचिव अखिलेश सिंह, संयुक्त सचिव जावेद अख्तर के साथ सुनील चौधरी, जितेंद्र कुमार, सत्यदेव यादव, प्रदीप कुमार, बिपिन उपाध्याय और अविनाश कुमार सिंह को रखा गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.