मंत्री की पत्‍नी के होटल को सील करेगा रांची नगर निगम

by

Ranchi: रांची नगर निगम रांची स्थित एक मंत्री के होटल को सील करने की कार्रवाई करने जा रही है. यह होटल शहर के हिनू नदी के किनारे होटल एमराल्‍ड है. यह होटल झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम की पत्‍नी के नाम पर है. होटल को सील करने की तैयारी रांची नगर निगम ने पूरी कर ली है और इसे सोमवार को सील कर दिया जाएगा.

रांची नगर निगम के नगर आयुक्‍त के कोर्ट ने बुधवार शाम में होटल सील करने का आदेशा दिया था. शनिवार शाम में 72 घंटे की समय सीमा पूरी हो गई. एक अगस्‍त को रविवार है. इस कारण दो अगस्‍त को नगर निगम दफ्तर खुलने के बाद सुबह 11 बजे आरएमसी की टीम 11 बजजे निगम की टीम होटल सील करने के लिए निकलेगी.

Read Also  तिरंगा झंडा लगाते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 की मौत

इधर, होटल सील करने के दौरान किसी व्‍यवधान की आशंका को लेकर निगम ने उपायुक्‍त से पर्याप्‍त संख्‍या में फोर्स और मजिस्‍ट्रेट की मांग की है. निगम के अधिकारियों का कहना है कि होटल इमराल्‍ड के सिर्फ ग्राउंड फ्लोर का नक्‍शा व्‍यवसायिक पास हुआ है. बाकी के सभी फ्लोर आवासीय हैं. इसके बाद भी पूरे भवन का व्‍यवसायिक उपयोग किया जा रहा है. इस कारण ही इसे सील करने की कार्रवाई की जा रही है.

नदी किनारे अतिक्रमित हिस्‍से को तोड़ रहा है प्रबंधन

होटल प्रबंधन द्वारा हिनू नदी के अतिक्रमित क्षेत्र में बनाए गए अवैध निर्माण को तोड़ने का काम शुरू किया गया है. होटल प्रबंधन ने इसके लिए नदी किनारे बने जेनरेटर रूम ओर बनाए गए स्‍टाफ रूम को तोड़ दिया है.

Read Also  तिरंगा झंडा लगाते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 की मौत

कौन हैं आलमगीर आलम

आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं और अभी झारखंड सरकार में मंत्री हैं. इनके जिम्‍मे ग्रामीण विकास मंत्रालय है. आलमगीर झारखंड विधानसभा के मंत्री भी रह चुके हैं. तब इनके कार्यकाल में एक नियुक्ति घोटाला का मामला सामने आया था. इन्‍होंने अपने राजनीतिक कॅरियर में अकूत सं‍पत्ति अर्जित की है. इन संपतियों को उन्‍होंने अपनी पत्‍नी समेत रिश्‍तेदारों के नाम पर इन्‍वेस्‍ट किया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.