प्लाज्मा डोनेशन को लेकर रांची जिला प्रशासन ने दिखाई गंभीरता

by

Ranchi: प्लाज्मा डोनेशन को लेकर उपायुक्त रांची छवि रंजन ने बुंडू की एसडीओ समीरा एस और रिम्स के ब्लड बैंक में प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट्स और विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के साथ बैठक की.

दंडाधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश

बैठक के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने रिम्स के ब्लड बैंक में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को प्लाज्मा डोनेशन और रिसीव करने के कार्य का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा जो भी व्यक्ति प्लाज्मा दान करने आते हैं उनका तथा जिनको भी प्लाज्मा दिया जाता है (डोनर और रिसीवर),  उनसे सम्बंधित आवश्यक जानकारी का रजिस्टर में संधारित करें. प्लाज्मा थेरेपी का सही उपयोग चिकित्सकों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर करने का निर्देश दिया.

Read Also  रांची में 18 प्लस वैक्सीनेशन के लिए नहीं करना होगा इंतजार, जिला प्रशासन कर रही है खास तैयारी

जनभागीदारी से जीतेंगे कोरोना की जंग

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा की वैश्विक कोरोना का मुकाबला करने के लिए जनभागीदारी भी आवश्यक है. कई स्वयंसेवी संगठन स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूर्व से ही बेहतर कार्य कर रहे हैं. इस आपदा की घड़ी में भी उनका योगदान अपेक्षित है.  प्लाज्‍मा डोनेशन के कार्य में लगे विभिन्न गैर सरकारी संगठनों को भी उपायुक्तके द्वारा बैठक के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

डीसी की अपील-प्लाज्मा डोनेशन में आगे आएं रांचीवासी

उपायुक्त छवि रंजन ने रांचीवासियों से एक बार फिर से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना योद्धा जो संक्रमण को मात दे चुके हैं और जिन्हें ठीक हुए 14 दिन से ज्यादा हो चुके हैं वो प्लाज्मा डोनेशन के लिए आगे आए, ताकि अन्य संक्रमित लोगों की जान बचाई जा सके.

Read Also  झारखंड लॉकडाउन ई-पास बनाने में प्राइवेसी सुरक्षित नहीं, तकनीकी कमियों का कोई भी कर सकता है गलत इस्‍तेमाल

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.