रांची के डैम होंगे अतिक्रमण मुक्त, कांके, हटिया और गेतलसूद डैम के सीमांकन की हुई समीक्षा

by

Ranchi: रांची के कांके, हटिया और गेतलसूद डैम के अधिकृत क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने, सीमांकन और सर्वे कार्य की समीक्षा उपायुक्त रांची छवि रंजन द्वारा की गयी. समीक्षा बैठक में अपर समाहर्ता रांची, अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर, संबंधित अंचलाधिकारी, पीएचइडी एवं जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे.

बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने कांके, हटिया और गेतलसूद डैम के अधिकृत क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने, सीमांकन और सर्वे कार्य की विस्तार से समीक्षा की. कार्यपालक अभियंता एवं तीनों डैम के संबंधित अंचलाधिकारियों से उपायुक्त ने अतिक्रमण किये गये क्षेत्र की जानकारी ली. उन्होंने गांवों के अनुसार अतिक्रमणकारियों और अतिक्रमण किये गये क्षेत्र और उसमे निर्माण के प्रकार का रिपोर्ट शनिवार तक देने को कहा. उपायुक्त ने इंजीनियर और सीओ का संयुक्त सर्वे रिपोर्ट देने का निदेश दिया.

Read Also  डोर स्टेप डिलीवरी द्वारा की जाएगी मजदूरी, 15 अगस्त से पहले मजदूरों को मिलेगा बकाया भुगतान: संतोष सोनी

अतिक्रमणकारियों को दिया जाएगा नोटिस

सर्वे के बाद डैम के अधिकृत क्षेत्र में अतिक्रमण करनेवाले लोगों को उपायुक्त ने नोटिस देने का निदेश दिया है. उन्होंने कहा कि अतिक्रमणकारियों को प्रॉपर फॉर्मेट में नोटिस दें.

ओरमांझी सीओ का वेतन रोकने का आदेश

सर्वे के कार्य में शिथिलता बरतने से नाराज उपायुक्त छवि रंजन ने ओरमांझी अंचलाधिकारी का वेतन स्थगित करने का निदेश दिया. उन्होंने का कहा कि सर्वे का कार्य पूरा क्यों नहीं हो पाया, इसकी जानकारी लिखित में दें. बता दें कि उपायुक्त ने पूर्व में हटिया, कांके और गेतलसूद डैम का टीम गठन कर सीमांकन करने का निदेश दिया था. इस टीम में संबंधित अंचल अधिकारी, जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता, कनीय अभियंता और अमीन हैं. सीमांकन के बाद पिलरिंग और फेंसिंग करने का निदेश दिया गया था ताकि दोबारा अतिक्रमण न किया जा सके. बैठक के दौरान उपायुक्त ने संबंधित अंचल अधिकारी को डैम के एलए प्लान को लेकर भी सीओ को निदेश दिये.

Read Also  हड़िया-दारू निर्माण और बिक्री छोड़ अलग व्यवसाय अपना रहीं आदिवासी महिलाएं

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.