रांची: नाले में गिरी 5 साल की बच्‍ची, 3 किमी दूर नदी से बरामद हुआ शव

by

Ranchi: रांची में बुधवार से मुसलाधार बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक तेज बारिश हो सकती है. इस दौरान आप अपने घर के छोटे बच्‍चों को सड़क पर अकेले न जाने दें. शहर के खुले नाले में गिर सकते हैं और उनकी मौत भी हो सकती है. ऐसा ही एक वाक्‍या शहर के हिंदपीढ़ी इलाके में हुआ है. एक बच्‍ची यहां के खुले नाले में गिर गई. काफी तलाश के बाद बच्‍ची का शव तीन किलोमीटर दूर स्‍वर्णरेखा नदी के पास से बरामद किया गया.

यह घटना वार्ड 23 स्थित हिंदपीड़ी के नाला रोड की है. बच्ची का नाम फलक बताया गया है. हालांकि हादसे की सूचना के बाद मौके पर प्रशासन के कर्मचारी क्रशर मशीन के साथ पहुंची थी. काफी देर बाद बच्ची की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया, लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला. बाद में बच्ची का शव चुटिया श्मशान घाट के पास बरामद हुआ. आनन-फानन में बच्ची को गुरुनानक स्कूल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से बच्ची के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

रांची नगर निगम की लापरवाही

इलाका में खुला नाला होने के कारण एक बार फिर रांची नगर निगम और स्थानीय पार्षद की लापरवाही सामने आयी है. बरसात को देखते हुए निगम को तत्काल ही सभी नालों को बंद कराना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

तेज बहाव से बही बच्ची

बताया जा रहा है कि बच्ची जहां गिरी, वह नाला तकरीबन 3-4 फीट गहरा था और बारिश के चलते पानी का बहाव भी तेज था. जिसके कारण बच्ची नाले से बहते हुए स्वर्णरेखा नदी तक जा पहुंची. हालांकि स्थानीय लोगों ने बच्ची को खोजने के लिए काफी प्रयास किया. लेकिन तबतक बच्ची बह कर काफी दूर जा चुकी थी. बाद में बच्ची के मिले शव को स्टेशन रोड स्थित गुरुनाननक हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.