हेमंत सोरेन के ताजपोशी के साथ रामेश्‍वर व आलमगीर भी लेंगे शपथ

Ranchi: 29 दिसंबर को हेमंत सोरेन की ताजपोशी है. रांची के मोराबादी में आयोजित भव्‍य समारोह में कांग्रेस के झारखंड प्रदेश अध्‍यक्ष रामेश्‍वर उरांव और आलमगीर आलम भी शपथ लेंगे. इस फैसले पर अंतिम मुहर लग चुकी है.

शपथ के एक दिन पहले झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह मिले. दोनों नेताओं की बैठक में रामेश्वर उरांव के नाम पर मुहर लगी. इस बैठक के बाद आरपीएन ने रामेश्वर उरांव को तैयार रहने का संदेश दिया.

जानकारी के अनुसार कैबिनेट विस्तार को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई. मंत्रिमंडल में कांग्रेस पांच सदस्यों के साथ शामिल हो सकती है. बाकी नेताओं के नाम अगले 15 दिनों में फाइनल होंगे.

Read Also  रांची में हनुमान मंदिर घुसकर मूर्ति तोड़ी, पुलिस ने बिना जांचे आरोपी रमीज को बताया विक्षिप्‍त

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष से मिलने के बाद आरपीएन सिंह ने मीडिया को बताया कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत अन्य सीनियर नेताओं के रविवार को पहुंचेंगे. इनके रांची पहुंचने की जानकारी उन्‍होंने हेमंत सोरेन को दी और कांग्रेस की तैयारियों के बारे में भी बताया.

मंत्रिमंडल के स्वरूप को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में आरपीएन ने किसी के नाम का खुलासा तो नहीं किया, लेकिन यह जरूर कहा कि इंतजार करिए, समय पर सभी जानकारी मिल जाएगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.