Ram Vilas Paswan विरासत में बेटे Chirag के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए

by
Advertisements

Ram Vilas Paswan Properties: बिहार चुनाव (Bihar Election) की घोषणा के बीच कद्दावर नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Pasawan) की मृत्यु की खबर ने सबको सकते में डाल दिया है. खासकर उनके बेचे चिराग पासवान (Chirag Paswan) को. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन हो गया है. उनके बेटे और LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag paswan) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

चिराग पासवान ने ट्वीट कर लिखा, “पापा..अब आप इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं.

दरअसल चिराग पासवान घर के चिराग होने के नाते अब सारी जिम्‍मेदारी चिराग पासवान पर ही है. ऐसे में आपको बताते हें कि रामविलास पासवान के जाने के बाद चिराग को पापा की कितनी दौलत मिलेगी. वहीं देनदारी की बात करें तो एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक रामविलास पासवान के पास 50 लाख से उपर कर्ज है. कैश की बात करें तो रामविलास पासवान के पास करीब 1.05 लाख रुपए कैश के तौर पर मौजूद था. वही बैंक में जमा रकम के तौर पर उनके पास करीब 66.47 लाख रुपए पड़े हैं.

निवेश के नाम पर कुछ खास नहीं

यूं तो देश के बड़े नेता निवेश के मामले में काफी सजग होते हैं, लेकिन रामविलास की एफिडेविड के मुताबिक निवेश के नाम पर उनके पास कुछ खास नही है. एडीआर के मुताबिक बॉन्ड, डिबेंचर, एनएसस, पोस्टल सेविंग स्कीम में उनके पास एक भी रुपए का निवेश नहीं है. हां सोने में निवेश की बात करें तो उन्होनें करीब 6.9 लाख रुपए का निवेश कर रखा है.

पार्टी के लिए भारी नुकसान

दरअसल राम विलास पासवान पिछले कुछ वक्त से दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे. शनिवार को राम विलास पासवान हार्ट सर्जरी हुई थी, लेकिन अब कहा जा रहा है कि वह फेल हो गई थी. यह बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लोक जनशक्ति पार्टी के लिए भारी क्षति है.

प्रॉपर्टी में निवेश

रामविलास पासवान की प्रॉपर्टी में निवेश की बात करें तो कुल 6.50 लाख की रकम आती है. एडीआर में जो हलफनामा दिखाया गया है उसके मुताबिक इस कद्दावर नेता ने प्रॉपर्टी के नाम पर कुल 6.50 लाख का निवेश कर रखा है. वहीं एग्रीकल्चर लैंड के नाम पर उनके पास पुस्तेनी जमीन दिखाई गई है जिसकी कीमत 15 लाख रुपए है. इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में एक मकान दिखाया गया है जिसकी कीमत 5 लाख रुपए बताई गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.